होम / Skin Care: चेहरे की सुंदरता बरकरार रखने के लिए करें इस तेल का इस्तेमाल, आएगा निखार

Skin Care: चेहरे की सुंदरता बरकरार रखने के लिए करें इस तेल का इस्तेमाल, आएगा निखार

• LAST UPDATED : June 4, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Skin Care: आजकल का जिवन बहुत भागदौड़ वाला हो गया है। जिसके चलते लोग अपने चेहरे का ख्याल रखना भूल जाते है। जिसके चलते आज आपके चेहरे का ध्यान रखने के लिए हम एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है। जिसे लगाने के बाद आपके चेहरे की खोई हुई रंगत वापस लौट आएगी।

बादाम तेल में चेहरे के लिए फायदेमंद

बादाम तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। जो स्किन से जुड़ी समस्याओं का बेहतर इलाज करता है।

2 तरीकों से करे सकते है इस्तेमाल

पहला तरीका

बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें। जिससे चेहरे पर निखार आएगा।

दूसरा तरीका

रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें। हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए। अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें।

एक महिने लगाए चेहरा चमकाएं

सर्दी और बारिश के दिनों में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन से जुड़ी  कई परेशानियां दूर होती हैं।  यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है। इसे एक महिने लगाने से असर दिखने लगता है।

ये भी पढ़ें- Risk for Edge Water Tank: फिर मंडराया शिमला के रिज मैदान के वाटर टैंक पर खतरा! पूर्व डिप्टी मेयर ने हाई कोर्ट को लिखा पत्र

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox