Tuesday, June 25, 2024
Homeकाम की बातसांप की केंचुली से रातों रात बन सकते है धनवान! बस करना...

सांप की केंचुली से रातों रात बन सकते है धनवान! बस करना होगा ये काम

सांप की केंचुली से रातों रात बन सकते है धनवान! बस करना होगा ये काम

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Snake Slime Benefits: हिन्दू धर्म में नाग या सांप को बहुत महत्व दिया गया है। नागों की पूजा की जाती है। सांपों से जुड़ी एक और चीज है जिसे कीचड़ कहा जाता है। सिर्फ सांप ही नहीं बल्कि सांप के कीचड़ को देखना भी बहुत अच्छा माना जाता है। यह बताता है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। इसी प्रकार सपने में भी सांप आता है। केंचुल दिखना बहुत शुभ होता है।

सांप की केंचुली क्या है?

एक निश्चित समय के बाद सांप की त्वचा खत्म हो जाती है और उसकी जगह नई त्वचा आ जाती है। हर सांप या सांप के जीवन में कई बार पुरानी त्वचा ख़त्म हो जाती है और उसकी जगह नई त्वचा आ जाती है। ऐसी स्थिति में सांप अपनी बाहरी त्वचा की परत को हटा देता है। इसे कहते हैं सांप की केंचुल उतारना यह पारदर्शी है।

सपने में सांप की खाल देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सांप की खाल देखना भी बहुत शुभ होता है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन में कुछ बहुत अच्छा होने वाला है और आने वाले भविष्य में आपको अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है।

अगर आपको सांप का केंचुली मिले तो क्या करें?

अगर सांप की केंचुली दिख जाए तो आप उसे अपने घर में रख सकते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं होती है। लेकिन ध्यान रखें कि सांप की केंचुली टूटी हुई नहीं होनी चाहिए, तभी इसका फायदा मिलता है। इसे घर में रखने से बुरी नजर का खतरा नहीं रहता है।

घर में रखना शुभ

हिंदू मान्यता के अनुसार घर में सांप की केंचुली रखना बहुत शुभ होता है। घर में साँप की खाल रखना एक मुखी रुद्राक्ष रखने जितना ही लाभकारी और शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सांप की खाल के बारे में कई बातें विस्तार से बताई गई हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में सांप की केंचुली रखने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके अलावा घर में सांप की खाल रखने से बुरी नजर और भूत-प्रेत से भी बचाव होता है।

Also Read: Himachal News: अप्रैल से मिलेगी महिलाओं को पेंशन, जारी हुआ नोटिफिकेशन,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular