होम / Himachal news: रोहतांग (Rohtang) की वादियों तक जा सकेंगे पर्यतक, वाहनों को गुलाबा तक जाने की मिल सकती है इजाजत

Himachal news: रोहतांग (Rohtang) की वादियों तक जा सकेंगे पर्यतक, वाहनों को गुलाबा तक जाने की मिल सकती है इजाजत

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश (Rohtang): हिमाचल प्रदेश के रोहतांग (Rohtang) की चर्चा पूरे देश में होती है। हिमाचल प्रदेश के मनाली आने वाले पर्यटकों की खास पसंद रोहतांग दर्रा होता है। पर्यटक जल्द ही रोहतांग दर्रे की वादियों तक पहुंच सकेंगे। पर्यटकों को गुरुवार से गुलाबा तक भेजा सकता है। मनाली प्रशासन नें इसके लिए तैयारी शुरू दी है। मंगलवार को मनाली के एसडीएम रमन शर्मा और डीएसपी केडी शर्मा ने सड़कों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने गुलाबा बैरियर पहुंचकर वहां रहने वाले कर्मचारियों और पुलिस जवानों से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

रोहतांग दर्रे की वादियों तक पहुंच सकेंगे पर्यटक
प्रशासन वाहनों को गुलाबा तक भेजने की तैयारी में जुटा
मनाली के एसडीएम रमन शर्मा और डीएसपी केडी शर्मा ने किया सड़क का निरीक्षण
गुलाबा तक बिना परमिट के जा सकेंगे पर्यटक

बर्फबारी की वजह से बंद हो गया था पर्यटन स्थल

आपको बता दें कि बीते साल दिसंबर में बर्फबारी होने की वजह से गुलाबा और रोहतांग पर्यटन स्थल को बंद कर दिया गया था। अब इस मार्ग पर पर्यटकों को भेजे जाने को लेकर तैयारी की जा रही है। इस मार्ग पर वाहनों की बहाली के बाद अटल टनल की ओर यातायात भी कम हो जाएगा। फिलहाल पर्यटकों अभी गुलाबा तक ही जाने की अनुमति दी जाएगी। अभी पर्यटकों को रोहतांग तक नहीं भेजा जाएगा। सीमा सड़क संगठन का बर्फ हटाने का अभियान पूरा होने के बाद रोहतांग तक पर्यटकों को जाने की अनुमति मिल सकेगी।

पर्यटकों को रोहतांग तक भेजने में जुटा प्रशासन

एसडीएम रमन शर्मा ने बताया कि मौसम में सुधार होने के बाद प्रशासन अब पर्यटकों को रोहतांग सड़क मार्ग की ओर भेजने की तैयारी कर रहा है। पलचान से कोठी और गुलाबा बैरियर से आगे तक सड़क का निरीक्षण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 16 मार्च से पर्यटकों को गुलाबा तक जाने की इजाजत दे दी जाएगी। सर्दियों में कोठी लाए गए बैरियर को अब गुलाबा में स्थापित किए जाने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग का निरीक्षण का काम पूरा हो गया है। इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को भेजी जाएगी, जिसके बाद पर्यटकों को जाने की अनुमति मिल सकेगी।

इसे भी पढ़े- Shimla Municipal Corporation: शिमला नगर निगम चुनाव में टिकट आवंटन के लिए कांग्रेस ने तय किया फॉर्मूला

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox