होम / Vikramaditya Singh: विक्रमादित्य सिंह का युवाओं को संदेश, बोले- युवा पीढ़ी नाशाखोरी से दूर रहकर अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएं

Vikramaditya Singh: विक्रमादित्य सिंह का युवाओं को संदेश, बोले- युवा पीढ़ी नाशाखोरी से दूर रहकर अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएं

• LAST UPDATED : April 20, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Vikramaditya Singh, हिमाचल प्रदेश: लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में शारीरिक एवं बौद्धिक विकास का विशेष महत्व है इसलिए युवा पीढ़ी को अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगानी चाहिए ताकि वह नशाखोरी से दूर रहें और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें। विक्रमादित्य सिंह ने आज ओद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सुन्नी में आयोजित चार दिवसीय जिला स्तरीय आईटीआई छात्र खेल कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में जिला के 19 आईटीआई के लगभग 500 प्रतिभागीयों ने भाग लिया।

  • खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने युवाओं को दिया संदेश
  • बोले- युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यो में लगाएं
  • मंत्री आईटीआई सुन्नी में किए शिरकत

सरकार तकनीकी शिक्षा को दे रही है बढ़ावा- विक्रमादित्य सिंह

मंत्री विक्रमादित्य ने कहा कि प्रदेश सरकार तकनीकी शिक्षा एवं स्वरोजगार को प्राथमिकता दे रही है ताकि प्रदेश के युवा वर्ग को घर द्वार पर रोजगार उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सशक्त बनाएगी ताकि नए व आधुनिक ट्रेड से रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके।
उन्होंने बताया कि आईटीआई सुन्नी में मेकाट्रॉनिक ट्रेड शुरू किया गया है और इस संस्थान को आदर्श आईटीआई का दर्जा प्रदान किया गया है।

युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध- विक्रमादित्य

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चल रहे पावर प्रोजेक्ट में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश सरकार राज्य ग्रामीण ओलिंपियाड का आयोजन करेगी जिसमें 40000 युवक व युवतियां भाग लेंगे। इस ओलिंपियाड में क्रिकेट खेल को छोड़कर अन्य खेलों की प्रतिस्पर्धाएं होंगी ताकि अन्य खेलों को भी बढ़ावा मिल सके, खेल अधोसंरचना खण्ड व जिला स्तर पर मजबूत हो और ग्रामीण प्रतिभा को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं के लिए उचित मंच मिल सके।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: बीपीएल लिस्ट से नाम कटने पर एसडीएम के पास पहुंचा फरियादी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox