होम / Viral Photo: बच्चों को पढ़ाने के लिए कितनी फीस देनी है, पढ़कर होश उड़ जाएंगे

Viral Photo: बच्चों को पढ़ाने के लिए कितनी फीस देनी है, पढ़कर होश उड़ जाएंगे

• LAST UPDATED : December 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Viral Photo: आज के समय में कोई बच्चों को अच्छे से अच्छे स्कूल में पढ़ने जाता है। अपने बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए वह कोई भी दाम देने को मान जाते हैं।

स्कूलों में लिमिटेड सीट्स की वजह से एडमिशन कराना किसी कांप्टीशन से काम नहीं ऐसे में बच्चों के परिजनों के पास महगी फीस देने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं रहता।

वाइरल फोटो

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक स्कूल का फी स्ट्रक्चर बेहद तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल तस्वीर के मुताबिक एक स्कूल  केजी क्लास के लिए पेरेंट्स ओरिएंटेशन फी लगाते हुए लोगों का ध्यान अपनी और खींच लिया है। दरअसल, तस्वीर में पेरेंट्स और इंटीग्रेशन फीस लेने वाली एक फोटो दिखाई गई है जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं। लोग अलग-अलग तरीके से रिएक्शन करके अपनी भड़ास निकाल रहें हैं।

 

ये रहा फी स्ट्रकचर

वायरल फोटो में दिए गए डिटेल्स की मुताबिक सबसे पहले एडमिशन फीस 55 हजार 638 रुपये रखी गई है। इसी तरह कॉजन मनी 30 हजार 19 रुपये, एनुअल चार्ज का 28 हजार 314 रुपये, डेवलपमेंट फीस 13 हजार 948 रुपये, ट्यूशन फीस 23 हजार 737 रुपये और पैरेंट्स ओरिएंटेशन फीस 8400 रुपए रखी गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस पोस्ट को 7 दिसंबर को शेयर किया गया था, जिसके कैप्शन में लिखा गया है, ‘अब समझ आ रहा है, पिता जी ने मुझे सरकारी स्कूल में क्यों पढ़ाया था।’

KG Fee Structure

Viral Photo

 

लोगों के रिएक्शन

वायरल हो रही इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘अबे नर्सरी है या बीटेक.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘क्या किस्तों में भुगतान नहीं कर सकते?’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘मेरी 10वीं कक्षा में फीस प्रति माह 500 थी, मुझे लगता था कि मैं एक महंगे स्कूल में पढ़ रहा हूं।’

ये भी पढ़ें-Washington DC: चोर ने चोरी कर लिया फोन फिर वापस भी…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox