होम / Vitamin E Benefits: Vitamin E से आपकी त्वचा को मिलेंगे काफी फायदे, जानें कैसे?

Vitamin E Benefits: Vitamin E से आपकी त्वचा को मिलेंगे काफी फायदे, जानें कैसे?

• LAST UPDATED : April 27, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Vitamin E Benefits:  विटामिन ई स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याएं दूर होती है। जैसे कि हम जानते है बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां,दाने, झाइयां, और काले खड्डे आना आम बात है लेकिन अगर यही सारी चीजें कम उम्र में दिखने लगे तो चेहरे की चमक गायब हो जाती है। इसलिए विटामिन ई के कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके कैप्सूल को चेहरे पर लगाया भी जा सकता है और खाया भी जा सकता है। इससे रोज इस्तेमाल करने से डेड स्किन निकलने के साथ ही स्किन के पोर्स भी साफ होते हैं, जिससे कील-मुंहासों की समस्या दूर होती है।

विटामिन ई कैप्सूल के फायदे

•        रोज रात को विटामिन ई कैप्सूल को चेहरे पर मसाज करने से स्किन रिंकल फ्री हो जाती है।

•        अगर बादाम तेल में विटामिन ई कैप्सूल को डालकर चेहरे पर मसाज की जाए तो चेहरा चमकदार और हेल्थी रहता है। बादाम तेल के अंदर माइक्रोन्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जिससे त्वचा निखरती है।

•        फेस पर गुलाबी निखार पाने के लिए चुकंदर के रस में एक कैप्सूल विटामिन ई को डालकर क्लींजर की तरह इस्तेमाल करें और साफ पानी से धो लें इससे चेहरे पर गुलाबी निखार आ जाता है।

•        त्वचा को दोबारा टाइट और झुर्रियों से बचाने के लिए आप एलोवेरा जेल में भी विटामिन ई कैप्सूल को डालकर मसाज कर सकते हैं एलोवेरा जेल को स्किन के लिए रामबाण इलाज माना जाता है जो कई सारी तकलीफों में काम आता है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox