होम / Volleyball competition shimla: वॉलीबाल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमें, जानें किनके बीच होगा  मुकाबला

Volleyball competition shimla: वॉलीबाल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमें, जानें किनके बीच होगा  मुकाबला

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Volleyball competition shimla, शिमला: डॉ. वाईएस परमार वॉलीबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन मुकाबला जारी रहा। इस दौरान पहला मुकाबला गुजरात और दिल्ली के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने गुजरात की टीम को 25-18, 25-18, 25-13 से हरा दी। दूसरा मैच इंडियन आर्मी और मेजबान हिमाचल प्रदेश बीच खेला गया। इस मुकाबले में आर्मी की टीम ने पांच सेटों में 3-2 से मात दी। वहीं हरियाणा और इंडियन नेवी के बीच रोचक मुकाबला हुआ। इंडियन नेवी की टीम ने हरियाणा को 3-2 से मात दी।

चौथे मैच में पुलिस और इंडियन रेलवे के बीच हुए मुकाबले में इंडियन रेलवे ने पंजाब पुलिस को 3-0 हराया। दिल्ली और मेजबान हिमाचल के बीच मुकाबला हुआ जिसमें दिल्ली की टीम ने हिमाचल को 25-21, 25-20, 25-20 से मात दे दी। अंतिम मुकाबला गुजरात और इंडियन आर्मी के बीच हुआ। इसमें आर्मी ने गुजरात को 3-0 से हराया।

इन टीमों को बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला

प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल मुकाबला रविवार को हरियाणा और दिल्ली के बीच सुबह साढ़े आठ बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइलन मैच भारतीय सेना और भारतीय रेलवे के बीच होगा। प्रतियोगिता में विजय होने वाली टीम को दो लाख रुपए, उपविजेता को एक लाख रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 75 हजार देकर सम्मानित किया जाएगा।
प्रतियोगिता में दूसरे दिन अतिथि के रूप में हरियाणा के अर्जुन अवार्डी दलीप सिंह निशेष मौजूद रहे। इस दौरान हरियाणा के अर्जुन अवार्डी अमीर सिंह, हिमाचल के अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक विद्या सागर शर्मा, चंडीगढ़ से अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक वीर सिंह और हिमाचल खेल विभाग निदेशालय के जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी अनुराग वर्मा मौजूद रहे।

खेल मंत्री करेंगे सम्मानित

डाॅ. वाईएस परमार अखिल भारतीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का समापन आज यानी गुरुवार को दोपहर के बाद होगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में युवा सेवाएं, खेल और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह हिस्सा लेंगे। वह विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।
SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox