होम / Weather Update: कश्मीर में बर्फबारी से जनजीवन ठप, रद्द हुईं कई उड़ाने, पर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी

Weather Update: कश्मीर में बर्फबारी से जनजीवन ठप, रद्द हुईं कई उड़ाने, पर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी

• LAST UPDATED : February 5, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Weather Update: मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है। देश के उत्तरी भाग में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है। पहाड़ी राज्यों जैसे हिमाचल, जम्मू-कश्मीर उत्तराखंड में बर्फबारी पर्यटकों को अपनी ओर खींच रही है। इसी बीच भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है। श्रीनगर में खराब मौसम के कारण आज सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। कई पर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी कर दी गई है।

हिमस्खलन की चेतावनी

जम्मू और कश्मीर में अधिकारियों ने रविवार को कश्मीर के पहाड़ी और पहाड़ी इलाकों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की, और निवासियों से अगले 24 घंटों के लिए अनावश्यक आंदोलन से बचने का आग्रह किया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार से कश्मीर में मौसम में सुधार होने की उम्मीद है।

बर्फबारी से जनजीवन ठप

मौसम विभाग अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई, जबकि ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई है। उन्होंने बताया कि अधिकारी सड़कों से बर्फ हटा रहे हैं ताकि वाहनों की आवाजाही संभव हो सके, लेकिन सड़कों पर फिसलन होने की वजह से यातायात धीमा हो गया है। स्थानीय लोगों से अगले 24 घंटों के लिए अनावश्यक आवाजाही से बचने का आग्रह किया गया है।

ये भी पढ़ें-Indian Army: भारी बर्फबारी के बीच देवदूत बनी भारतीय सेना, प्रेग्नेंट…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox