होम /  Wrestlers Protest: पहलवानों ने आंदोलन वापस लेने की खबरों को बताया अफवाह, जानें बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?

 Wrestlers Protest: पहलवानों ने आंदोलन वापस लेने की खबरों को बताया अफवाह, जानें बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?

• LAST UPDATED : June 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों के मद्देनजर उनकी गिरफ्तारी के मांग कर रहे पहलवानों का मामला दिन – प्रति दिन गहरा होता जा रहा है। इस मामले में सोमवार (5 जून) को अचानक खबरें सामने आई कि पहलवान साक्षी मलिक रेलवे की अपनी नौकरी ज्वाइन करने के बाद अंदोलन से अपना नाम वापिस ले लिया है। उनके अलावा पहलाव बजरंग पुनिया को लेकर भी ये बात कही जाने लगी। लेकिन खबरों का खंडन करते हुए साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने आपने सोसल मीडिया के माध्यम से इस बात का खंडन करते हुए इसे फैक खबर करार दिया। साक्षी मलिक ने ट्विट किया ” आंदोलन वापिस लेने की अफवाह झुठी है, हमें कमजोर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।”

किसी को नहीं बचा रही सरकार- अनुराग ठाकुर

वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर अनुराग ठाकुर ने सरकार की मंशा को साफ करते हुए कहा कि हम (सरकार) किसी को नहीं बचा रहे हैं और न ही किसी को बचाना चाहते हैं। भारत सरकार इस मामले में निष्पक्ष जांच चाहती है। जिससे हम कभी भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि पहलवानों ने 7 साल पुराने यौन उत्पीड़न के मामले में कर्रवाही करने के लिए अपील की थी। इस मामले पर सरकार ने पहलवानों में पहलवानों से बात चीत के बाद कमेटी का गठन किया गया था।

पहलवानों ने अमित शहा से की मुलाकात

इसके अलावा बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शहा ने भी पहलावनों से मुलाकात की। ये मुलाकात लगभग डेढ घंटे चली। जानकारी के अनुसार अमित शहा ने पहलवानों को भरोसा दिलाया है कि कानून सबके लिए समान है, कानुन को अपना काम करने दे। इसके अलावा बीते शानिवार देर रात भी विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत अन्य लोगों ने अमित शहा से मुलाकात की। हालाकिं काफी देर चली इस मुलाकात को लेकर कोई कोई खास बात सामने नहीं आई है।

“उल्लेखनीय है कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक नाबलिग समेत 7 महिलाओं पहलवानों ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में डब्लूएफआई अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर लगभग डेढ महीने से पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना दे रहे थे। वहीं, 30 मई को नए संसद भवन की ओर जाने पर दिल्ली पुलिस के द्वारा उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पुलिस के द्वारा पहलावनों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई। अब पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत भी आ गई है।”

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox