होम / Himachal News: पिछली सरकार में खुले संस्थानों की समीक्षा कर रही हिमाचल सरकार

Himachal News: पिछली सरकार में खुले संस्थानों की समीक्षा कर रही हिमाचल सरकार

• LAST UPDATED : February 15, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है। ये बैठक 16 फरवरी को होने जा रही है। यह बैठक शिमला में स्थित राज्य सचिवालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। इस बैठक में सरकार की तरफ से डिनोटिफाई किए गए संस्थानों को खोलने का फैसला लिया जा सकता है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि सरकार संस्थानों के गुण दोष की समीक्षा कर रही है। इन संस्थानों को जरूरत के अनुसार खोला जाएगा।

  • जयराम सरकार में खुले संस्थानों समीक्षा कर रही हिमाचल सरकार।
  • जरूरत के अनुसार खोले जाएंगे संस्थान।
  • शिक्षा मंत्री ने कहा-शिक्षा विभाग में खाली पदों को भरा जाएगा।
  • पूर्व सरकार ने बिना सोचे समझे शिक्षण संस्थानों को खोलने का किया काम।

जयराम सरकार ने खोले रिकॅार्ड तोड़ संस्थान

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की पूर्व जयराम सरकार ने छह महीने के छोटे से अंतराल में प्रदेश में रिकॅार्ड तोड़ संस्थान खोले थे। इसके बावजूद भी विधानसभा के चुनाव में कुछ ही मंत्री जीत हासिल कर पाए। प्रदेश की पूर्व सरकार ने बिना सोचे समझे शिक्षण संस्थान को खोला। उन्होंने आगे कहा कि इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर बोझ पड़ रहा था। जहां जरूरत होगी वहां पर संस्थानों को दोबारा खोला जाएगा।

शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे खाली पद

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग नें खाली पड़े पदों को चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि हायर एजुकेशन में दो हजार और एलिमेंट्री एजुकेशन में 10 हजार पद खाली हैं। इन पदों को बैच वाइज और प्रमोशन करके भरा जाएगा। उन्होंने एनटीटी को लेकर अपने बयान में कहा कि पूर्व की सरकार जो पॅालिसी बनाई थी हमारी सरकार उससे बेहतर पॅालिसी बनाने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़े- सीएम सुक्खू ने पेश की इंसानियत, सड़क पर फंसे मरीज को हेलीकॅाप्टर से पहुंचाया अस्पताल

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox