Tuesday, July 16, 2024
HomeInternationalHimachal News: लापता अमेरिकी पैराग्लाइडर ट्रेवर का शव लाहौल और स्पीति में...

Himachal News: लापता अमेरिकी पैराग्लाइडर ट्रेवर का शव लाहौल और स्पीति में मिला, शख्स 13 जून को हुआ था लापता

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Himachal News: अमेरिकी नागरिक के लापता होने के तीन दिन बाद, उसका शव 16 जून को हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में की और ताशीगांग के बीच एक खड्ड से बरामद किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रेवर बोकस्टाहलर (31) स्पीति घाटी की अपनी यात्रा के दौरान 13 जून को लापता हो गए थे, जिसके बाद एक खोज दल का गठन किया गया था।

पुलिस के अनुसार, टीम ने काजा के विभिन्न इलाकों में तलाशी ली और ताशीगंग के पास एक सुनसान इलाके के पास मृतक द्वारा किराए पर ली गई मोटरसाइकिल बरामद की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। एक दिन बाद, सेना की डोगरा रेजिमेंट की सहायता से, 14 जून को एक ड्रोन ने की और ताशिगांग के बीच एक गहरी खाई में फंसे एक पैराशूट की पहचान की।

रेस्कयू टीम ने क्या कहा?

लाहौल और स्पीति के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयंक चौधरी ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि पैराशूट ट्रेवर का था, जो बेस जंपर था। ऐसे बचाव कार्यों और प्रतिकूल परिस्थितियों में प्रशिक्षित भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को तैनात किया गया और ट्रेवर के शव को नीचे लाया गया। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक दुर्घटना प्रतीत होती है।

जानकारी अमेरिकी दूतावास के साथ साझा की गई है और हम उनके साथ लगातार संपर्क में हैं, एसपी ने कहा कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।

अमित शाह ने ITBP की सराहना की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पर्वत-युद्ध में प्रशिक्षित आईटीबीपी के सैनिकों की प्रशंसा की, जिन्होंने अमेरिकी पैराग्लाइडर का शव बरामद किया। गृह मंत्री ने एक पोस्ट एक्स में कहा कि उन्हें “हमारे बहादुर हिमवीरों पर गर्व है”। “आईटीबीपी [भारत-तिब्बत सीमा पुलिस] माउंटेन रेस्क्यू टीम ने हाल ही में लाहौल और स्पीति में ऊंची पहाड़ी चट्टानों पर एक चुनौतीपूर्ण खोज अभियान चलाया और एक अमेरिकी नागरिक का शव बरामद किया, जिसने पैराग्लाइडिंग के दौरान एक दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी। ”

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular