होम / South Korea: कोरिया में विमान से टकराया पक्षी, लगी भीषण आग

South Korea: कोरिया में विमान से टकराया पक्षी, लगी भीषण आग

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) South Korea: इस सप्ताह बुधवार की शाम लगभग 9.30 बजे जैसे ही टी’वे एयर की उड़ान 216 दक्षिण कोरिया के इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी , यह कुछ अप्रत्याशित परेशानी में पड़ गई। एक पक्षी स्टारबोर्ड इंजन में उड़ गया, ऐसा प्रतीत होता है कि वह उसमें फंस गया और खतरनाक दृश्य का कारण बना।

इंजन से आग की लपटें उठती हुई दिखाई दी

एक यात्री ने जहाज पर एक वीडियो फिल्माया जिसमें इंजन से आग की लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थीं, जबकि पायलट आपातकालीन लैंडिंग करने में सक्षम था। जैसे ही वे बोइंग 737-800 विमान को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, इंजन से आग की लपटें निकलने लगीं और लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गईं।

यात्रियों को जलने की आ रही थी गंध

ज़मीन से मिले अन्य फ़ुटेज में जलता हुआ विमान आसमान से हवाई अड्डे की ओर उड़ता हुआ कैद हुआ। इसने जापान के टोक्यो में नारिता अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी । स्थानीय प्रसारकों ने कहा कि विमान में यात्रियों को जलने की गंध आ रही थी, और बोइंग को अपना पहला लैंडिंग प्रयास रद्द करने और दूसरा प्रयास करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

किसी के घायल होने की खबर नहीं

शुक्र है, कोई भी घायल नहीं हुआ और एयरलाइन अब अपने विमानों का निरीक्षण करने के लिए तैयार है। जापानी समाचार साइट टीबीएस न्यूज डिग ने बताया कि एक यात्री ने कहा: “मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था, इसलिए मैं वास्तव में डरा हुआ था। मुझे नहीं लगता कि मैं फिर कभी उड़ान भर पाऊंगा।

Also Read: IND vs AFG: भारत का दूसरा मुकाबला कल, 14 महीने बाद…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox