होम / International Yoga Day: ‘गर्भवती कर्मचारियों को भी नहीं छोड़ा’-योग दिवस को लेकर क्यों भड़की महबूबा मुफ्ती

International Yoga Day: ‘गर्भवती कर्मचारियों को भी नहीं छोड़ा’-योग दिवस को लेकर क्यों भड़की महबूबा मुफ्ती

• LAST UPDATED : June 20, 2024

India News J&K ( इंडिया न्यूज ), International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में विवाद खड़ा हो गया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि योग दिवस समारोह के लिए सरकारी कर्मचारियों और स्कूली बच्चों को असमय बुलाया गया है।

सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट

मुफ्ती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, “योग दिवस से एक दिन पहले सभी सरकारी कर्मचारियों को कल असमय विभिन्न स्थानों पर मौजूद रहने के आदेश दिए गए हैं। यहां तक कि गर्भवती कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा गया।”

गंभीर आरोप

उन्होंने एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक गर्भवती कर्मचारी को नौकरी या कार्यक्रम में उपस्थित होने के बीच चुनाव करने की धमकी दी गई। मुफ्ती ने इस स्थिति को “भय का माहौल” बताया।

सरकारी कर्मचारियों को सुबह 4 बजे बुलाया

इस मुद्दे पर एक सोशल मीडिया यूजर राज मुजफ्फर ने खुलासा किया कि महिला सरकारी कर्मचारियों को सुबह 4 बजे श्रीनगर के एसपी कॉलेज पहुंचने का निर्देश दिया गया है। उन्हें सुबह 3 बजे घर से निकलकर कॉलेज में कपड़े बदलने और फिर एसकेआईसीसी जाने को कहा गया है।

महबूबा मुफ्ती ने इस व्यवस्था को अनुचित बताया है। उनका कहना है कि योग दिवस का जश्न लोगों के मन में डर पैदा कर रहा है।

योग दिवस समारोह को लेकर विवाद

सरकार की ओर से अभी तक इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। योग दिवस समारोह को लेकर विवाद गहराता जा रहा है, जिससे कश्मीर में तनाव की स्थिति बन सकती है।

Also Read:

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox