Wednesday, June 19, 2024
HomeJammu KashmirJammu Kashmir: ड्रग नेटवर्क के खिलाफ एक्शन मोड़ में प्रशासन, की कड़ी...

Jammu Kashmir: ड्रग नेटवर्क के खिलाफ एक्शन मोड़ में प्रशासन, की कड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में अवैध ड्रग कारोबार के खिलाफ प्रशासन ने क्षेत्र में कड़ी कार्रवाई शुरू की है। कानून के शासन को बनाए रखने, नशीली दवाओं के आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और राज्य की भूमि को अतिक्रमण से बचाने के लिए एक निर्णायक कदम में, उपायुक्त अभिषेक शर्मा और एसएसपी सांबा, विनय शर्मा के नेतृत्व में सांबा प्रशासन ने एक सफल ऑपरेशन की योजना बनाई, जिसके चलते बड़ी कार्रवाई की गई।

बीरपुर गांव में कुख्यात ड्रग क्रिमिनल का अवैध कारोबार

बता दें कि, बीरपुर गांव में कुख्यात ड्रग क्रिमिनल का अवैध रूप से करोबार चल रहा था। एक कनाल और 12 मरला राज्य भूमि पर कब्जा करने वाली संरचना को एडीसी सांबा सुरेश चंदर, जेकेएएस, एसडीपीओ बारीब्राह्मण, मुकुंद टिबरेवाल आईपीएस, एसडीएम विजयपुर उमेश और अन्य अधिकारी की एक टीम ने सावधानीपूर्वक जमीनी सत्यापन के बाद और सहायता से ढहा दिया।

इसके अलावा, नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण सफलता में, प्रशासन ने, कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सहयोग से, एक कुख्यात व्यक्ति, कपिल शर्मा उर्फ ​​जिमी को इस तरह के अवैध प्रतिष्ठान का संचालन करते हुए पकड़ा था।

Also Read: Himachal Pradesh: विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा वापस लिया, कहा- हिमाचल सरकार…

नकली नशा मुक्ति केंद्र की आड़ में चल रहा ड्रग नेटवर्क

छौड़ाही, सैनिक कॉलोनी, जम्मू का रहने वाला शर्मा, बीरपुर स्थित नकली नशा मुक्ति केंद्र की आड़ में अपने ड्रग नेटवर्क को चलाने में हिंसा, अवैध कारावास, नशीली दवाओं की आपूर्ति और धोखाधड़ी सहित कई गंभीर आरोपों के कारण न्याय से बच रहा था।

शर्मा की गिरफ्तारी, इस महीने की शुरुआत में बारी ब्राह्मणा पुलिस स्टेशन में केस एफआईआर संख्या 11/2024 के तहत की गई थी, जो समाज से नशीली दवाओं के अपराधियों को जड़ से खत्म करने के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

Also Read: UK: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ब्रिटेन के ही खिलाफ कोर्ट केस…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular