होम / J&K Politics: महबूबा मुफ्ती नहीं होंगी इंडिया ब्लॉक की मीटिंग में शामिल, बताई ये वजह

J&K Politics: महबूबा मुफ्ती नहीं होंगी इंडिया ब्लॉक की मीटिंग में शामिल, बताई ये वजह

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), J&K Politics: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को संकेत दिया कि वह निजी कारणों से दिल्ली में होने वाली विपक्षी इंडिया ब्लॉक की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगी।

विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा

मुफ्ती ने अपनी मां की आंख की सर्जरी को यह निजी कारण बताया। उन्होंने कहा, “मैं शायद नहीं जाऊंगी क्योंकि मेरी मां की आंख की सर्जरी हुई है।” इस बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होनी है।

फारूक अब्दुल्ला दिल्ली के लिए रवाना

हालांकि, जम्मू-कश्मीर की ही एक अन्य पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला इस मीटिंग में शामिल होने के लिए श्रीनगर से दिल्ली रवाना हो गए हैं।

बड़े विपक्षी दल शामिल (J&K Politics)

गौरतलब है कि इस बैठक में कांग्रेस, टीएमसी, बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं समेत कई बड़े विपक्षी दल शामिल होंगे। सभी दलों को लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन का जायजा लेने और आगे की रणनीति तय करने का मौका मिलेगा।

अब कौन आएगा उनकी जगह

पीडीपी और एनसी दोनों ही पार्टियों को जम्मू-कश्मीर से इस बैठक में आमंत्रित किया गया था। लेकिन महबूबा मुफ्ती के संकेत के बाद अब देखना होगा कि पीडीपी की ओर से कोई और प्रतिनिधि इस महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होता है या नहीं।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox