Tuesday, July 16, 2024
HomeJammu KashmirJ&K Rashid Engineer: NIA ने दी राशिद इंजीनियर को शपथ लेने की...

J&K Rashid Engineer: NIA ने दी राशिद इंजीनियर को शपथ लेने की अनुमति

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), J&K Rashid Engineer: तिहाड़ जेल में बंद कश्मीरी नेता और निर्दलीय सांसद इंजीनियर राशिद को NIA ने शर्तों के साथ 5 जुलाई को संसद में शपथ लेने की अनुमति दे दी है। दिल्ली की अदालत में NIA के वकील ने कहा कि राशिद को मीडिया से बात न करने जैसी शर्तों के आधार पर शपथ लेने की अनुमति दी जा सकती है।

जेल से लड़ा चुनाव

राशिद ने जेल से ही चुनाव लड़कर बारामुला सीट से जीत हासिल की। उन्होंने 4,72,481 वोट पाकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला को 2,04,142 वोटों के अंतर से हराया। उमर को 2,68,339 वोट मिले थे।

टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार

2019 में टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार राशिद पिछले पांच साल से जेल में हैं। UAPA के तहत उन पर केस दर्ज है। चुनाव प्रचार के दौरान उनके दो बेटों ने लोगों के बीच पहुंचकर प्रचार किया।

अंतरिम जमानत या हिरासत पैरोल की मांग

राशिद ने शपथ के लिए अंतरिम जमानत या हिरासत पैरोल की मांग की है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट मंगलवार को इस मामले में आदेश जारी कर सकती है।

उत्तरी कश्मीर के प्रमुख नेता राशिद दो बार विधायक रह चुके हैं। 2019 के आम चुनाव में वे निर्दलीय उम्मीदवार थे, लेकिन हार गए थे। इस बार जेल से चुनाव लड़कर जीत हासिल की है।

एक दिन में सभी काम

NIA के अनुसार, राशिद को एक दिन के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। अदालत के निर्णय पर सबकी नजर टिकी है, जो राशिद की संसदीय यात्रा का निर्धारण करेगा।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular