होम / Kashmir News: जम्मू में घूम रहे 40 से ज्यादा आतंकी, खुफिया एजेंसी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Kashmir News: जम्मू में घूम रहे 40 से ज्यादा आतंकी, खुफिया एजेंसी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

• LAST UPDATED : June 23, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Kashmir News: जम्मू सेक्टर (Kashmir News) से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है कि पाकिस्तान आतंकवादी समूह पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस क्षेत्र में वर्तमान में लगभग 35-40 विदेशी आतंकवादी सक्रिय हैं, जो छोटी टीमों में काम कर रहे हैं। सुरक्षा बलों के सूत्रों के अनुसार, यह आकलन खुफिया एजेंसियों और जमीन पर काम कर रहे सुरक्षा बलों से प्राप्त इनपुट पर आधारित है।

कुछ दिनों पहले हुआ था यहां आतंकी हमला

बताया जा रहा है कि ये विदेशी आतंकवादी, जिनमें से कई पाकिस्तानी सेना के पूर्व विशेष सेवा समूह के सदस्य हो सकते हैं, पिछले तीन वर्षों से जम्मू (Kashmir News) के राजौरी, पुंछ और कठुआ सेक्टरों में आतंकवाद को फिर से पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं। रियासी और कठुआ में हुए हालिया हमले इस प्रयास का ताजा उदाहरण हैं, जहां आतंकवादियों ने हिंदू तीर्थयात्रियों और सुरक्षा बलों पर हमला किया था।

ये भी पढ़ेंः- Accident News: शिमला गए सगे भाइयों की दर्दनाक मौत, काम करने के साथ बनाया था ये प्लान

हाल ही में सुरक्षा समीक्षा बैठकों में पाया गया कि घुसपैठ की कोशिशों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों में दूसरे स्तर के आतंकवाद विरोधी ग्रिड को और मजबूत करने की जरूरत है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में स्थित घुसपैठ रोधी ग्रिड को जम्मू-कश्मीर के कश्मीर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास स्थित बहुस्तरीय घुसपैठ रोधी और आतंकवाद रोधी ग्रिड के बराबर लाने की योजना है। खुफिया एजेंसियां ​​इस क्षेत्र में मानवीय खुफिया जानकारी और तकनीकी खुफिया जानकारी जुटाने की दिशा में भी सक्रिय रूप से काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः- Himachal Politics: ‘CPS की नियुक्ति पर जय राम ठाकुर का बयान कोर्ट की अवमानना’,बोले CM सुक्खू

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox