होम / PM’s J&K Visit: पीएम मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले क्षेत्र में ड्रोन उड़ान पर पाबंदी

PM’s J&K Visit: पीएम मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले क्षेत्र में ड्रोन उड़ान पर पाबंदी

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News J&K (इंडिया न्यूज़), PM’s J&K Visit: श्रीनगर में आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा उपायों को और कड़ा किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए, स्थानीय प्रशासन ने शहर को 18 जून से लेकर 20 जून तक ड्रोन और क्वाडकॉप्टर संचालन के लिए ‘अस्थायी रेड जोन’ घोषित कर दिया है।

यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित

ड्रोन नियम, 2021 के प्रावधानों के तहत लागू किए गए इस प्रतिबंध का उद्देश्य पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करना है। श्रीनगर पुलिस ने एक आधिकारिक आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि इस अवधि के दौरान शहर में अनधिकृत ड्रोन उड़ान पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

‘अस्थायी रेड जोन’ घोषित

आदेश में कहा गया है, “ड्रोन नियम, 2021 के नियम 24(2) के प्रावधानों के अनुसार श्रीनगर शहर को तत्काल प्रभाव से ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए ‘अस्थायी रेड जोन’ घोषित किया गया है।” पुलिस ने आगे चेतावनी दी कि रेड जोन के भीतर अनधिकृत ड्रोन संचालन पर ड्रोन नियम, 2021 के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार दंड लगाया जाएगा।

सुरक्षा एजेंसियों को पूर्ण सहयोग

सुरक्षा एजेंसियों को पूर्ण सहयोग देने की अपील करते हुए आदेश में कहा गया, “जिम्मेदार नागरिकों के रूप में, इस संबंध में आपका सहयोग अपेक्षित है।” स्थानीय प्रशासन की यह कार्रवाई पीएम मोदी के दौरे को सुरक्षित और शांतिपूर्ण बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox