होम / Reasi Bus Attack: रियासी आतंकी हमले में पहली गिरफ्तारी, आतंकियों की तलाश जारी

Reasi Bus Attack: रियासी आतंकी हमले में पहली गिरफ्तारी, आतंकियों की तलाश जारी

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News J&K (इंडिया न्यूज़), Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी आतंकी हमले के सिलसिले में एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। पुलिस ने 45 वर्षीय हकम दीन को हिरासत में लिया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसने आतंकवादियों को शरण देकर और उन्हें गाइड करके हमले को अंजाम देने में मदद की।

आतंकी सहियोगी गिरफ्तार

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि हकम दीन एक प्रमुख आतंकी सहयोगी है। उन्होंने कहा, “हकम मास्टरमाइंड नहीं है, लेकिन उसने हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

आतंकवादियों को अपने घर में शरण देता था

पुलिस के मुताबिक, हकम कई बार आतंकवादियों को अपने घर में शरण देता था। वह उन्हें भोजन और आश्रय प्रदान करता था। साथ ही, उसने एक गाइड की भूमिका भी निभाई और आतंकवादियों को हमले की जगह तक पहुंचने में मदद की।

6,000 रुपये के लिए किया ये काम

एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि हकम ने स्वीकार किया है कि उसे अपनी मदद के लिए 6,000 रुपये मिले थे। उसने यह भी कबूला कि वह हमले वाली जगह पर मौजूद था और उसने गोलियों की आवाज सुनी थी। हमले के बाद, वह आतंकवादियों को इलाके से बाहर ले गया था।

10 जून को रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और 33 अन्य घायल हुए थे। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बल सतर्क हैं।

साथ ही पुलिस ने आगे की जांच के लिए एक आतंकवादी का स्केच भी जारी किया है। इस मामले में और गिरफ्तारियों की उम्मीद है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox