होम / Himachal News :सिरमोर जिले के बैंक में हुई करोड़ों कि धोखाधड़ी….जानिए पूरी खबर

Himachal News :सिरमोर जिले के बैंक में हुई करोड़ों कि धोखाधड़ी….जानिए पूरी खबर

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal News: हिमाचल प्रदेश के सिरमोर जिले के स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की नोराधार शाखा में चार करोड़ के धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं । उन्होंने सीबीआई से, जांच कि मांग कि हैं। अब तक, बैंक ने एजेंसी को सारी जानकारी जांच के लिए दे दी हैं। बैंक ने सात स्टाफ को स्सपेंड कर दिया है, और दस और लोगों की जाँच की जा रही है कि उन्होंने कुछ गलत तो नहीं किया। बैंक ने दुसरे स्टाफ भी चेंज कर दिये और इसमें शामिल सभी लोगों को कारण बताओं नोटिस भी दिया हैं।

बैंक में खोलें थे फेक अकाउंट

जांच में पता चला कि बैंक में असिस्टेंट मैनेजर ने फेक डेबिट अकाउंट खाते बनाकर सीक्रेट फॉम से धोखाधड़ी कि हैं। स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के प्रेसिडेंट देवेंद्र श्याम ने कहा कि इस तरह का व्यवहार बहुत परेशान करने वाला है और बैंक में इसकी इजाजत नहीं है। अब तक उन्हें पता चला है कि 4.02 करोड़ रुपये की चोरी हुई है, लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही उन्हें पूरे अमाउंट का पता चलेगा। चूंकि यह एक बहुत ही गंभीर मामला है, इसलिए बैंक ने NABARD रुल्स के हिसाब से CBI से जांच कराने का फैसला किया है।

टेंसन न करें कस्टमर

बैंक के प्रेसिडेंट देवेंद्र श्याम ने बैंक के कस्टमर से कहा हैं कि उन्हें टेंसन लेने कि बिलकुल जरुरत नहीं हैं क्योंकि उनका पैसा उनके अकाउंट में सेफ हैं। बैंक हमेशा सभी की बैंकिंग ज़रूरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश करता है। बैंक मैनेजर मंता ने कहा कि कस्टमर बैंक के लिए बहुत जरुरी होते हैं। अगर कोई एम्प्लॉय चोरी जैसा कोई बहुत बुरा काम करता है, तो वह बहुत बड़े धोखे कि बात है। बैंक यह यकिन दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश करेगा कि भविष्य में ऐसी धोखाधड़ी दुबारा न हो इसके लिए हम सभी जरुरी कदम उठाऐगें।

 

Also Read:मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जान चौंक जाएंगे आप!

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox