होम / Mozilla Firefox: यदि आप भी करते है इस ब्राउज़र का इस्तेमाल तो हो जाए सतर्क, सरकार की चेतावनी जारी

Mozilla Firefox: यदि आप भी करते है इस ब्राउज़र का इस्तेमाल तो हो जाए सतर्क, सरकार की चेतावनी जारी

• LAST UPDATED : December 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Mozilla firefox Alert: आप भी अगर अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप फिर कंप्यूटर में Mozilla firefox को इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि सरकार ने इसको लेकर सीरियस अलर्ट जारी किया है। दरअसल सरकार ने यह अलर्ट साइबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी किया है और इस चेतावनी को सरकार की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने भी जारी किया है। बता दें कि, CERT समय-समय पर ऐसे अलर्ट जारी करती रहती है। तो चलिए जानते हैं Mozilla firefox के बारे में जारी किए गए है इस अलर्ट के बारे में…

बग्स के चलते जारी हुआ अलर्ट

CERT-IN ने मोजिला फायरफॉक्स को लेकर यह अलर्ट इसलिए जारी किया है, क्योंकि इसमें काफी बग्स है, जो कि आपके पर्सनल डेटा की चोरी कर सकते हैं और आपको फाइनेंशियल नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप भी मोजिला फायरफॉक्स को यूज करते हैं, तो अब आपको सावधान हो जाना चाहिए।

मोजिला के इन वर्जन में सबसे ज्यादा खतरा

CERT-IN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोजिला फायरफॉक्स के Firefox ESR versions before 115.5.0, Mozilla Thunderbird version before 115.5, या फिर Firefox iOS versions before 120 वर्जन का इस्तेमाल करना काफी खतरनाक हो सकता है। अगर आपके पास यह वर्जन हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि इन वर्जन में बग्स पाए गए हैं।

क्या है इसके उपाय

बता दें कि, सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि, अगर फायरफॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे तुरंत ही अपडेट कर लें। इसके साथ ही फायरफॉक्स ब्राउजर को आटोमैटिक अपडेट में सेट करने के लिए भी कहा गया है। वहीं, सिक्योरिटी एजेंसी ने पिछले कुछ ही दिनों में कई सारे अलर्ट को जारी किए हैं। हाल ही में एजेंसी की तरफ से एडोबे एप्लिकेशन को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया था।

ये भी पढ़े- Maruti Brezza: केवल 97,000 में घर ले आएं Maruti Brezza, जानें क्या है इसके बहतरीन फीचर्स

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox