होम / Simple One Electric Scooter Launched: एक बार चार्ज पर 212 किमी दौड़ेगा ये स्कूटर, नई तकनीकी बनाती है इसे खास

Simple One Electric Scooter Launched: एक बार चार्ज पर 212 किमी दौड़ेगा ये स्कूटर, नई तकनीकी बनाती है इसे खास

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Simple One Electric Scooter Launched: इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी ने भारत के बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन को लांच कर दिया है। इसको लेकर कंपनी दवा करती है कि, किससे एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह स्कूटर 212 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। लंबे समय की इंतजार के बाद कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन को कलर के ऑप्शन के साथ 1.45 लाख की शुरुआती कीमत में पेश किया है। इसको लेकर कंपनी ने बताया कि, स्कूटर को अनवील करने के बाद से अब तक एक लाख से अधिक बुकिंग हो चुकी है। जिसे कंपनी 6 जून से डिलीवरी करना भी शुरू कर देगी।

जानिए बैटरी, पावर और रेंज

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। इसका 8.5kW परमानेंट मैग्नेट मोटर 72Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। सिंपल एनर्जी के द्वारा बताया गया कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 212 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

चार्जिंग टाइम

इस स्कूटर को घर या पोर्टेबल चार्जर से 5 घंटे 54 मिनट में 0-80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। इसके बैटरी पैक को फास्ट चार्जर से 1.5 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 750W चार्जर सितंबर 2023 से उपलब्ध होगा और ग्राहक इसे 13,000 रुपये एक्स्ट्रा देकर खरीद सकते हैं।

जानिए इसका फीचर्स

स्कूटर में 7 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, जिसे ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। डिस्प्ले में नेविगेशन के साथ म्यूजिक कंट्रोल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Benefits Of Rice Water: अगर आप भी फेक देते हैं चावल का पानी, तो जान लिजिए इससे मिलने वाले अचूक फायदें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox