Sunday, May 19, 2024
Homeकुल्लूHimachal News: नए साल के स्वागत को हिमाचल तैयार, 24 घंटे खुले...

Himachal News: नए साल के स्वागत को हिमाचल तैयार, 24 घंटे खुले रहेंगे रेस्तरां और ढ़ाबे

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal News: नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल फिर से तैयार है। पर्यटकों की गाड़ियों की संख्या प्रदेश में बढ़ने से शिमला, कालका, मनाली और मंडी नेशनल हाईवे पर जाम लगना शुरू हो गया है। नव वर्ष को देखते हुए रिज मैदान और मनाली मालरोड पर खास इंतजाम किए गए हैं। पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए रेस्तरां और ढाबे 24 घंटे खुले रहेंगे। घुमने आए लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल चारो ओर तैनात रहेंगे।

होटलों में 85 प्रतिशत बुक हो चुके कमरे

बता दें कि राजधानी और शिमला में साल 2024 का जश्न मनाने के लिए 80 से 85 फीसद कमरे बुक किए जा चुके हैं। यहां घुमने आए सैकड़ों लोगद शनिवार देर शाम तक ही डलहौजी और खज्जियार पहुंच चुके हैं। वहीं सिरमौर के होटलों में 80 प्रतिशत एडवांस बुकिंग हो चुकी है। पर्यटक नौहराधार के अलावा रेणुका और हरिपुरधार का रूख कर रहे हैं।

नए साल पर ज्यादा लोगों के आने का अनुमान

आंकड़ों के मुताबिक नए साल पर क्रिसमस से भी ज्यादा पर्यटकों के आने का अनुमान है। बता दें कि क्रिसमस पर लगभग पांच लाख लोग पहुंचे थे, जिससे कालका-शिमला और मंडी-मनाली एनएच पर जाम लगना शुरू हो गया था। अब नए साल को देखते हुए शिमला के रिज मैदान और मनाली के माल रोड पर अच्छे इंतजाम किए गए हैं। पर्यटकों को किसी चीज की दिक्कत न हो इसलिए रेस्तरां और ढ़ाबे 24 घंटे खुले रहेंगे। सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

Also Read: Year Ender 2023: सेल्फी हो या वैश्विक नेता के साथ, साल…

Also Read: New Year Celebration: नए साल की अनोखी रश्में, जानिए कैसे मनाते…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular