Tuesday, June 25, 2024
Homeकुल्लूHimachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में दर्दनाक हादसा, पैराग्लाइडर से गिरी...

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में दर्दनाक हादसा, पैराग्लाइडर से गिरी युवती, हुई मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। बता दें कि पूरा मामला कुल्लू जिले का है। कुल्लू जिले में पैराग्लाइडर से गिरने से तेलंगाना की एक युवती की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा रविवार को हुआ था।

क्या है मामला? 

दरअसल युवती पैरग्लाइडर कर रही थीं , इसी दौरान अचानक उसके पैरग्लाइडर की सेफ्टी बेल्ट खुल गई। जिससे करीब 250 मीटर की ऊंचाई से गिरने से उसकी मौत हो गई। पैराग्लाइडर से गिरने के बाद युवती
एक मकान की छत पर गिरी थी, जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर अगले आदेशों तक प्रतिबंध लगाया गया है। फिलहाल पुलिस ने पैराग्लाइडर के पायलट को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच में क्या पता चला?

पुलिस की जांच में पता चला हैं कि, पायलट ने युवती को सुरक्षा बेल्ट ठीक से नहीं लगाया था, जिसके कारण यह हादसा हुआ और इस हादसे में युवती की मौत हो गई।

कुल्लू की पर्यटन अधिकारी ने दी जानकारी

कुल्लू की पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने हादसे के बारें में जानकारी देते हुए बताया कि, इंसानों की छोटी सी भूल कितनी बड़ी हो सकती है कि उसकी छोटी सी भूल किसी की जिंदगी भी छीन सकती है। आगे उन्होंने कहा कि, पैराग्लाइडिंग के लिए जगह और उपकरण दोनों ठीक थे यहां तक कि पायलट पंजीकृत था और मौसम संबंधी भी कोई परेशानी नहीं थी, उसके बाद भी इतना बड़ा हादसा होना सही नहीं था।

बता दें कि मृतक युवती की पहचान नव्या नाम के रूप में हुई है। जिसकी उम्र 26 साल बताई जा रही है। मृतक नव्या अपने पति पी साई मोहन के साथ मकान नंबर 173 शिल्पा बी रुंदावना कालोनी जहीराबाद में रहती थी। जहीराबाद जिला सांगा रीडी तेलंगाना में मृतक नव्या यहीं अपने पति के साथ रहती थी। मृतक नव्या यहां अपने पति के साथ घूमने आई थी।

फिलहाल इस हादसे के बाद क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है। आगे कुल्लू की पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने हादसे को लेकर मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए है।

Also Read:  Best Places To Visit In Winters : सर्दियों में छुट्टियां बिताने के लिए ढुढ रहे है परफेक्ट जगह तो हिमाचल-उत्तराखंड के इन हिल स्टेशनों…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular