Tuesday, June 25, 2024
Homeलाहौल-स्पीतीShimla news: ओखरू स्कूल में मिशन लाइफ के तहत आयोजित किया गया...

Shimla news: ओखरू स्कूल में मिशन लाइफ के तहत आयोजित किया गया कार्यक्रम

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़): Shimla news, शिमला: नेहरू युवा केंद्र शिमला की तरफ से आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओखरू मे मिशन लाइफ-मिशन लाइफ़स्टाइल फॉर एनवायरनमेंट के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य पुष्पेंदर सिंह तथा नेहरू युवा केंद्र शिमला के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी नितेश कुमार ने की।

प्रधानाचार्य ने सभी उपस्थित युवाओं को मिशन लाइफ़स्टाइल के तहत अपनी दैनिक जीवनशैली तथा पर्यावरण के लिए जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा की आज के समय में युवाओं को दैनिक जीवनशैली में सुधार लाने की अत्यधिक आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त उन्होंने पर्यावरण के लिए भी जागरूक रहने तथा पर्यावरण संरक्षण की अपील की।

नेहरू युवा केंद्र शिमला की जिला युवा अधिकारी मनीषा शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में एक पोस्टर मेकिंग तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

लाहौल-स्पीति में आयोजित हुआ कार्यक्रम

मिशन लाइफ (पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली) के तहत जिला लाहौल स्पीति में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें हैं उपायुक्त जिला लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने बताया कि मिशन लाइफ कार्यक्रम में मिशन लाइफ का उद्देश्य जिला के पर्यावरण को संरक्षित रखना है। इसके अंतर्गत पर्यावरण के अनुरूप जीवनशैली अपनाने को लेकर लोगों में जानकारी एवं जागरूकता के लिए ज़िला में विभिन्न विभागों के सहयोग से 5 जून (विश्व पर्यावरण दिवस) तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

इसे भी पढ़े- Nahan news: डाक विभाग ने बचत योजनाओं की ब्याज दरों में…

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular