होम / Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अपनी बहन को यह तोहफे दे करें खुश

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अपनी बहन को यह तोहफे दे करें खुश

• LAST UPDATED : August 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhanरक्षाबंधन का त्योहार भाइयों और बहनों के लिए एक खास त्योहार होता है। इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और उनसे हमेशा उनके मान-सम्मान की रक्षा करने का वादा लेती हैं। रक्षाबंधन का ये त्योहार भाई और बहन के प्यार भरे और खट्टे-मीठे रिश्ते का प्रतीक है। हर भाई और बहन को रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार रहता है। बहनें भाइयों को कलाई पर राखी बांधती हैं और उनसे तोहफे की मांग करती हैं। कई बहनें तो रक्षाबंधन का त्योहार आने से पहले ही अपने भाइयो को यह बता देती हैं कि उन्हें क्या गिफ्ट चाहिए, हालांकि कुछ बहनें गिफ्ट का फैसला अपने भाइयों पर ही छोड़ देती हैं।

अब ऐसे में जब बात लड़कियों को गिफ्ट देने की आती है तो लड़के अक्सर कन्फ्यूज नजर आते हैं। ज्यादातर भाई भी इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि उन्हें रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट देना चाहिए। अगर आप भी यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि आपको अपनी बहन को क्या तोहफा देना चाहिए तो परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज़ लेकर आए हैं, जो आपकी बहन को खूब पसंद आने वाले हैं।

यह गिफ्ट बहन को कर देगें खुश

सबसे पहले नंबर पर है घङी अगर आपकी बहन घड़ी पहनने की शौकीन है तो गिफ्ट देने के लिए इससे अच्छा आइडिया और कुछ नहीं हो सकता। घङी के अलावा आप अपनी बहन को ब्रेसलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि अधिकतर लड़कियों को ब्रेसलेट पहनने का काफी शौक होता है और अगर ऐसा तोहफा उन्हें अपने भाई से मिलेगा तो वह काफी खुश हो जाएंगी।

कपड़े

इसके साथ ही आप अपनी बहन को उनकी कोई मनपसंद ड्रेस भी गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे- सूट, साड़ी, वन पीस, गाउन, कुर्ता वगैरा कपङों के साथ ही जूलरी पहनना लड़कियों को काफी पसंद होता है, इसलिए आप अपनी बहन को गोल्ड या डायमंड का नेकलेस, रिंग, इयररिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं।

मेकअप

यह तो सभी जानते हैं कि लङकियों को मेकअप करने का बड़ा शौक होता है। वह कपड़े के बाद सबसे ज्यादा खर्चा इन्हीं चीजों पर करती हैं। अगर आपकी बहन भी मेकअप करना पसंद करती है। तो आप उसे एक मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। इसे पाकर वो जरूर ही खुश होंगी।

ईयरबड्स

अगर आप किसी टेक्निकल चीज पर खर्च करना चाहते हैं। तो आजकल ईयरबड्स का इस्तेमाल हर कोई करने लगा है। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसे ईयरबड्स जैसा गिफ्ट पसंद ना आए। तो आप अपनी बहन को ईयरबड्स भी गिफ्ट कर सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

वहीं आजकल यूथ में स्मार्ट वॉच का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। लड़का हो या लड़की, दोनों ही स्मार्ट वॉच पहनना काफी पसंद करते हैं। अगर आपकी बहन भी स्मार्ट वॉच पहनने के सपने देखती है तो आप उसे इस रक्षाबंधन पर ये खूबसूरत तोहफा दे सकते हैं।

यह भी पढ़े- Ration Depot: छह साल बाद होगी काले चने की राशन डिपुओं में वापसी, सरकार की मंजूरी को निगम ने भेजा प्रस्ताव

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox