होम / Kisan Andolan Live Updates: किसानों का दिल्ली चलो मार्च आज, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Kisan Andolan Live Updates: किसानों का दिल्ली चलो मार्च आज, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Kisan Andolan Live Updates: किसान संगठनों के 6 मार्च को दिल्ली कूच के ऐलान के बाद मंगलवार रात एक बार फिर बॉर्डर इलाकों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चौकियों पर अर्धसैनिक बलों की चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा जिले के आला अधिकारी भी अलर्ट मोड पर हैं। मंगलवार शाम से ही सुरक्षा तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर भी शुरू हो गया। समीक्षा के आधार पर कुछ बिंदुओं पर एहतियातन चौकसी भी बढ़ा दी गयी है।

दरअसल, हाल ही में किसानों ने ऐलान किया था कि वे 6 मार्च को दिल्ली की ओर कूच करेंगे, जबकि 10 मार्च को रेलवे ट्रैक जाम करेंगे और 14 मार्च को किसान महापंचायत का आयोजन करेंगे। इसे देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गयी। पहले छोटी-छोटी सड़कों पर पिकेट लगाकर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाता रहा है, जहां से आवाजाही काफी आसान थी। किसानों के मार्च की आशंका के चलते लगाए गए बैरिकेड्स विभिन्न सीमाओं पर ट्रैफिक जाम का बड़ा कारण बन रहे हैं। यहां पढ़ें इससे जुड़े अपडेट्स-


Wed, 06 Mar 2024 01:20 PM

दिल्ली में धारा 144 लागू

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली में पहले से ही धारा 144 लागू है. हम यहां कहीं भी सभा या जमावड़ा नहीं होने देंगे. आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आनंद विहार और सराय काले खां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Wed, 06 Mar 2024 12:13 PM

वाहनों की चेकिंग होगी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने तीनों सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। हालांकि, वे कोई बॉर्डर या रूट बंद नहीं कर रहे हैं बल्कि वाहनों की चेकिंग होगी।


Wed, 06 Mar 2024 12:12 PM

लेकिन लोगों की परेशानी को कम करेंगे- एडिशनल डीसीपी राजीव कुमार

शाहदरा के एडिशनल डीसीपी राजीव कुमार ने कहा,  किसान आज से दिल्ली की ओर मार्च शुरू कर सकते हैं। इसलिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही हम यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि इससे यातायात प्रभावित न हो।


Wed, 06 Mar 2024 11:13 AM

 2-3 दिन में दिल्ली पहुंचेंगे किसान

किसान नेता पंढेर ने कहा, ‘पहले यह घोषणा की गई थी कि दूसरे राज्यों के किसान आज से दिल्ली की ओर मार्च करेंगे, लेकिन दूर-दराज से आने वाले किसान आज दिल्ली नहीं पहुंच पाएंगे। मध्य प्रदेश, बिहार या दक्षिण भारत से सड़क या ट्रेन से आने वाले किसान आज नहीं पहुंचेंगे, कम से कम 2-3 दिन लगेंगे।


Wed, 06 Mar 2024 11:00 AM

ट्रैफिक जाम के लिए रहें तैयार

दिल्ली पुलिस ने ड्राइवरों से कहा है कि टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर वाहनों की आवाजाही के लिए खुले हैं लेकिन ट्रैफिक जाम के लिए तैयार रहें। पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं के साथ-साथ बस अड्डों, मेट्रो स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है।


Wed, 06 Mar 2024 10:43AM

किसान मेट्रो और ट्रेन के जरिये नई दिल्ली में कर सकते है प्रवेश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, किसान मेट्रो और ट्रेन के जरिये नई दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं।किसानों की रणनीति को देखते हुए पीएम आवास और गृहमंत्री के घर के आस-पास भी फोर्स तैनात की गई है।दिल्ली के लिए जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिंग अभियान भी चलाएगी। दिल्ली में धारा 144 लागू है, किसी को प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है।


Wed, 06 Mar 2024 09:41AM

टिकरी बॉर्डर पर अर्धसैनिक बल तैनात

किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां बैरिकेडिंग के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों की एक टुकड़ी तैनात है।


Wed, 06 Mar 2024 09:07 AM

ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से नहीं आएंगे किसान

दिल्ली के शाहदरा बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बैरिकेडिंग के साथ-साथ बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिसकर्मी तैनात हैं। किसानों ने सरकार पर अपनी मांगें पूरी कराने का दबाव बनाने के लिए 6 मार्च से दिल्ली की ओर कूच करने का ऐलान किया है।


Wed, 06 Mar 2024 08:59 AM

किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली से नहीं आएंगे

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, ‘केएमएम और एसकेएम (गैर-राजनीतिक) द्वारा शुरू किए गए विरोध का यह 23वां दिन है। जैसा कि हमने पहले घोषणा की थी, अन्य राज्यों के किसान आज से दिल्ली की ओर मार्च करना शुरू कर देंगे। वे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर नहीं आएंगे और इसलिए मुझे लगता है कि आज कोई भी (दिल्ली) नहीं पहुंच पाएगा। 10 मार्च तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Wed, 06 Mar 2024 08:57 AM

किसानों ने पूरी तैयारी कर ली है

किसान नेता तेजवीर सिंह ने कहा, ‘6 मार्च को पूरे भारत से किसान दिल्ली में जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे। मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली मार्च के लिए जाने की पूरी तैयारी कर ली है।


Wed, 06 Mar 2024 08:55 AM

ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली के गाजापुर बॉर्डर पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा है। इस सप्ताह की शुरुआत में किसानों ने सरकार पर अपनी मांगें पूरी कराने का दबाव बनाने के लिए छह मार्च से दिल्ली की ओर मार्च करने का आह्वान किया था।

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox