होम / CM Sukhu ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- ‘4 जून का रिजल्ट कांग्रेस सरकार को गिराने की बीजेपी की कोशिश का लोगों का जवाब होगा’

CM Sukhu ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- ‘4 जून का रिजल्ट कांग्रेस सरकार को गिराने की बीजेपी की कोशिश का लोगों का जवाब होगा’

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), CM Sukhu:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार, 1 जून को कहा कि भाजपा ने कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास किया और राज्य की जनता 4 जून को जवाब देगी कि जनता द्वारा चुने गए विधायकों को किस तरह से राजनीतिक मंडी में बेचा गया। सुक्खू ने आज हमीरपुर में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में अपना वोट डाला।

दो मुद्दों पर हो रहा है चुनाव- सुखू

सीएम सुखू ने कहा, “यह चुनाव दो मुद्दों पर हो रहा है। एक तो हमारी सरकार ने 15 महीने में जो काम किए हैं, जिसमें किसानों के लिए काम, महिलाओं के सम्मान और रोजगार शामिल हैं। हमने इन सभी मुद्दों पर अपने 15 महीने के कार्यकाल को जनता की अदालत में पेश किया है। यह चुनाव इस आधार पर लड़ा जा रहा है कि कैसे भाजपा ने 14 महीने में जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने की कोशिश की।” उन्होंने कहा, “यह चुनाव सरकार बचाने या सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि यह हिमाचल की जनता के लिए एक खास चुनाव है।”

यह चुनाव जनता लड़ रही है- सीएम

इसके अलावा उन्होंने जोर देकर कहा कि जनता यह चुनाव लड़ रही है और राजनीतिक लाभ के लिए खुद को बेचने वालों को जवाब देगी। उन्होंने कहा, “विधायक जनता के वोट से चुने जाते हैं और राजनीतिक बाजार में बिक जाते हैं, इसलिए कुछ बिंदु पर वोटों का महत्व कम हो जाता है। इसलिए जनता यह चुनाव लड़ रही है।” हिमाचल के सीएम ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी सरकार कम से कम अगले 3.5 साल तक सत्ता में रहेगी।

Also Read- Himachal LS polls: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वोट डालने के बाद…

मैं लोगों से लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने की अपील करता हूं-सीएम

सीएम सुखू ने कहा, “मैं हिमाचल के लोगों से लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने की अपील करना चाहता हूं। पिछले 14 महीनों में हमारी सरकार को गिराने की कोशिश की गई और भाजपा ने पैसे की ताकत का इस्तेमाल कर अपनी सरकार बनाने की कोशिश की। हमारी सरकार कम से कम अगले 3.5 साल तक सत्ता में रहेगी। राज्य के लोग इस बार चुनाव लड़ रहे हैं और उनके (कंगना रनौत और विक्रमादित्य सिंह) बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि फरवरी 2024 के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों ने बगावत कर भाजपा के लिए क्रॉस वोटिंग की थी, जिसके बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिससे कांग्रेस की संख्या घटकर 34 हो गई, जो मौजूदा 62 सदस्यीय सदन में साधारण बहुमत के आंकड़े से थोड़ा ऊपर है। हिमाचल प्रदेश में आज छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। नतीजों का असर राज्य की कांग्रेस सरकार पर पड़ेगा।

Also Read- Himachal Lok Sabha Election Live: दोपहर 3 बजे तक हिमाचल की…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox