होम / Himachal LS polls: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वोट डालने के बाद कांग्रेस पर किया हमला, कहा- ‘कांग्रेस ने 75 साल तक बांटो और राज करो की नीति अपनाई है’

Himachal LS polls: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वोट डालने के बाद कांग्रेस पर किया हमला, कहा- ‘कांग्रेस ने 75 साल तक बांटो और राज करो की नीति अपनाई है’

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal LS polls: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार, 1 जून को कांग्रेस पर अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए 75 साल तक फूट डालो और राज करो के सिद्धांत पर काम करने का आरोप लगाया। इससे पहले नड्डा ने बिलासपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा भी उनके साथ थीं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मैं यहां (अपने बूथ पर) पहला मतदाता था। मैं सभी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं ताकि एक सक्षम और आत्मनिर्भर भारत बनाया जा सके। मैं मतदाताओं से मतदान करने और भारत को एक सक्षम, आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने में योगदान देने का आग्रह करता हूं… मैं इसे लोकतंत्र का उत्सव मानता हूं।”

एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा करेगा पार- नड्डा

बिलासपुर में वोट डालने के बाद नड्डा ने भाजपा की जीत पर भरोसा जताते हुए दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा। उन्होंने कहा, “लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देने जा रहे हैं और एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा। पूरा देश ‘400 पार’ की चर्चा कर रहा है, लेकिन नकारात्मक राजनीति करने वाले लोग कह रहे हैं कि हमें संविधान बदलने के लिए 400 सीटें चाहिए।”

Also Read- Himachal में एक सप्ताह में 1.3 हजार से अधिक जंगलों में आग लगी, विभाग ने बताया कारण

भाजपा ने अनुच्छेद 370 और राम मंदिर का वादा पूरा किया- नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा करके भाजपा ने देश को सर्वोपरि रखा है। नड्डा ने कहा, “राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय है, राम मंदिर हमारे लिए वोट का विषय नहीं है, यह राजनीति का विषय नहीं है। अनुच्छेद 370 देश का विषय है और यह वोट के दृष्टिकोण से नहीं है। लेकिन पूरा देश हमारे साथ खड़ा है और सभी ने यह समझा है कि भाजपा ने राम मंदिर बनाकर भारत के गौरव को भी बचाया है और अनुच्छेद 370 को हटाकर देश मजबूत हुआ है।”

सातवां चरण दुनिया के सबसे बड़े मतदान मैराथन का शानदार समापन है, जो 19 अप्रैल को शुरू हुआ था और अब तक छह चरणों और 486 लोकसभा सीटों को कवर कर चुका है। सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के अंतिम 57 संसदीय क्षेत्रों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ।

Also Read- Himachal Weather: इन इलाकों में 6 दिनों तक अंधड़ और बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox