Friday, June 14, 2024
HomeLok Sabha Chunav 2024Lok Sabha Elections: BSP ने हिमाचल की सभी चार सीटों पर उतारे...

Lok Sabha Elections: BSP ने हिमाचल की सभी चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Lok Sabha Elections: BSP ने हिमाचल की सभी चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), लोकसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार, 21 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। राज्य बसपा प्रमुख नारायण आज़ाद ने घोषणा की कि उनकी पार्टी वंचितों और अनुसूचित जातियों और जनजातियों के लिए न्याय के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी, जिससे भाजपा और कांग्रेस दोनों का “अनुसूचित जाति विरोधी रुख” उजागर हो जाएगा।

अनिल कुमार शिमला सीट से बसपा प्रत्याशी

आजाद ने आगे कहा कि अनिल कुमार शिमला सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं हेम राज हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि प्रकाश चंद भारद्वाज और रेखा रानी को मंडी और कांगड़ा सीटों के लिए नामांकित किया गया है। ऊना जिले में पार्टी की एक बैठक के बाद, उम्मीदवार चयन पर विचार-विमर्श किया गया और बाद में अनुमोदन के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया।

Also Read- Himachal: प्यार के चक्कर में प्रेमी ने प्रेमिका पर किया धारदार हथियार से हमला, लड़की नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती

पंजाब में बसपा की सूची

इससे पहले शनिवार, 20 अप्रैल को बसपा ने पंजाब में फरीदकोट और गुरदासपुर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी के केंद्रीय समन्वयक विपुल कुमार के अनुसार, गुरबख्श सिंह चौहान फरीदकोट सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राज कुमार जनोत्रा गुरदासपुर से बसपा के  उम्मीदवार होगें।

Also Read- Himachal weather: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से 104 सड़कें ब्लॉक , जानिए कब तक खराब रहेगा मौसम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular