होम / Mandi News: बजट न मिलने से अगले महिने नहीं मिलेगा खाना, मिड-डे मील होव जाएगा बंद

Mandi News: बजट न मिलने से अगले महिने नहीं मिलेगा खाना, मिड-डे मील होव जाएगा बंद

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Mandi News, Himachal: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों को पिछले पांच महीने से मिड-डे मील का बजट न मिलने पर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है। संघ ने सरकार और विभाग को दो टूक कहा कि अगर जल्द राशि जारी नहीं हुई तो अगले माह से अब स्कूलों में दोपहर का भोजन नहीं बन पाएगा। शिक्षकों ने 5 महीने तक जैसे-तैसे मिड-डे मील सुचारू रूप से चलाए रखा, लेकिन अब उनका सब्र भी टूट गया है। अब तो दुकानदार भी राशन देने में साफ इनकार कर रहे हैं। ऐसे में अब सवाल है कि बिना पैसे के स्कूलों में मिड-डे मील कैसे बन पाएगा।

दोपहर का भोजन बनाना हो रहा है मुश्किल

प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश शर्मा, महासचिव संजय पीसी, मुख्य संरक्षक राम सिंह राव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, कोषाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, उपाध्यक्ष नारायण शर्मा, सह सचिव राकेश पटियाल, महिला विंग की अध्यक्ष अनुराधा मोहिल, विशेष निमंत्रित अवयव प्रेम ठाकुर समेत प्रदेश के सभी जिले के अध्यक्षों का कहना है कि प्रदेश के स्कूलों में नौनिहालों को दिए जाने वाला दोपहर का भोजन बनाना मुश्किल हो रहा है।

राशि जारी करें बिना नहीं बनेगा भोजन 

एमडीएम बनाने के लिए दिए जाने वाली राशि पांच महीने से नहीं मिली है, जिससे दुकानों की देनदारी कई जगह लाखों में हो गई है। उन्होंने कहा कि संघ ने कई बार प्रारंभिक शिक्षा निदेशक से मिड-डे मील की राशि तत्काल प्रभाव से जारी करने की स्पष्ट बात की थी। इसके बावजूद पांच महीने बीत जाने पर भी राशि जारी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि यदि 30 सितंबर से पहले एमडीएम की राशि जारी नहीं की जाती तो अगले महीने से प्रदेशभर के स्कूलों में दोपहर का भोजन बनाना मजबूरन बंद करने को विवश होना पड़ेगा, इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार के साथ-साथ शिक्षा विभाग की होगी।

यह भी पढ़े- Kullu News: हवाई सेवा का विस्तार होने पर विदेस नहीं मनाली में देंगे शूटिंग को तरजीह- बोले फिल्म निर्माता

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox