होम / WFI suspended: कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह का वो फैसला, जो उन्हें पड़ गया भारी

WFI suspended: कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह का वो फैसला, जो उन्हें पड़ गया भारी

• LAST UPDATED : December 24, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) WFI suspended: WFI में अब भी बवाल थमने का नाम नही ले रहा है। इसी कड़ी को देखते हुए खेल मंत्रालय के द्वारा हाल ही में कुश्ती संघ के चुनाव को रद्द कर दिया गया है। मंत्रालय ने नए अध्यक्ष संजय सिंह को भी सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि संजय सिंग बृजभूषण सिंह के करीबी माने जाते हैं।

आखिर क्यों सस्पेंड हुआ कुश्ती संघ

कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह ने जूनियर नेशनल चैंपियनशिप उत्तर प्रदेश के गोंडा में कराने का ऐलान किया था। बता दें कि यह जगह बृजभूषण सिंह का गढ़ माना जाता है। इस वजह से खेल मंत्रालय ने अपना फैसला लेते हुए संज्य सिंह को सस्पेंड कर दिया और कुश्ती संघ के चुनाव को रद्द कर दिया। इसके साथ सरकार का यह भी कहना है कि यह चुनाव नियमों के खिलाफ हैं। संघ के इस फैसले पर साक्षी मलिक ने सवाल भी उठाए थे।

साक्षी मलिक ने प्लेटफॉर्म एक्स पर लिख कर जताई थी चिंता

वहीं साक्षी मलिक ने अपने एक्स अकाउंट पर जूनियर महिला पहलवान के लिए चिंता जताते हुए लिखा कि मैने तो कुश्ती छोड़ दी है मगर मैं कल रात से परेशान हूं। मुझे जूनियर कॉल कर के बता रही हैं कि 28 तारीख से जूनियर नेशनल होने हैं और कुश्ती फेडरेशन ने इसे गोंडा में कराने का फैसला किया है। अब आप ही बताइए कि महिला पहलवान किस माहौल में वहां जाएंगी।

Also Read: Indian Olympic Association: भारतीय ओलंपिक संघ का कुश्ती फेडरेशन चलाने के…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox