होम / Fraud Loan App: बेटिंग ऐप्स और फर्जी लोन Ads पर सरकार लगाएगी रोक, तुरंत हटाने के दिए आदेश

Fraud Loan App: बेटिंग ऐप्स और फर्जी लोन Ads पर सरकार लगाएगी रोक, तुरंत हटाने के दिए आदेश

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज) Fraud Loan App: फ्रॉड लोन Ads और सट्टेबाजी वाले ऐप्स पर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, सरकार ने इन ऐप्स को बैन कर दिया है। साथ ही आईटी मंत्रालय ने तुरंत फर्जी लोन ऐप्स और सट्टेबाजी वाले ऐप्स को रिमूव करने का आदेश जारी किया है।

IT मंत्री राजीव चंद्रशेखर का आदेश

बता दें, केंद्रीय IT मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि हम फर्जी लोन ऐप्स के विज्ञापनों को रोकने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘कई प्लेटफॉर्म्स पर इस तरह के फर्जी लोन्स ऐप्स के विज्ञापन आते हैं। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी ने RBI से बैंकों के लिए KYC प्रक्रिया को अधिक व्यापक बनाने का आग्रह किया है। इस प्रपोज्ड KYC प्रॉसेस को ‘नो योर डिजिटल फाइनेंस ऐप’ (KYDFA) नाम दिया गया है।

फ्रॉड लोन ऐप्स का है लम्बा जाल

पिछले कुछ वक्त में फ्रॉड लोन ऐप्स का जाल काफी फैला हुआ है। इस तरह के ऐप्स का शिकार हुए लोग कर्ज के दलदल में फंस जाते हैं। यहाँ तक कि कई मामलों में पीड़ितों ने आत्महत्या तक की है। बता दें, लम्बे समय से ये मामला चर्चा में बने हुए हैं। सरकार ने इस तरह के तमाम ऐप्स को बैन भी किया है। हालांकि, ये ऐप्स किसी ना किसी रूप में नए नाम के साथ वापस आ जाते हैं।

Also Read: Anand Mahindra: सेशल मीडिया पर शख्स ने Anand Mahindra से…

Also Read: Himachal Politics: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर दिल्ली में कांग्रेस…

Also Read: Himachal News: निवेशकों के 3 करोड़ रूपये लेकर कंपनी हुई फरार,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox