होम / Haryana Politics: AAP ने साधा सरकार पर निशाना, अनुराग ढांडा बोले- मर्जर के नाम पर सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा

Haryana Politics: AAP ने साधा सरकार पर निशाना, अनुराग ढांडा बोले- मर्जर के नाम पर सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा

• LAST UPDATED : January 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Haryana Politics: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने सोमवार (8 जनवरी) को पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी 28 जनवरी को जींद में एक बदलाव जनसभा का आयोजन करने जा रही है। जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान जनता को संबोधित करेंगे। इसके लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की तरफ से जनसभा और नुक्कड़ नाटक कर निमंत्रण दिया जा रहा है। जिसके तहत मैं खुद अगले 10-15 दिन तक कैथल, जींद के इलाके में रहूंगा और आसपास के सभी गांव में जाकर जनसभा का निमंत्रण दिया जाएगा। इस बदलाव जनसभा में हरियाणा के हर गांव और वार्ड से लोग पहुंचेंगे।

रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा

आगे उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार डेढ़ साल के अंदर 42 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दे चुकी है और 700 अपॉइंटमेट लेटर बांटने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के युवा रोजगार के इंतजार में हैं। खट्टर सरकार नौकरियों को रद्द करने की घोषणा में लगी है। खट्टर सरकार में परिक्षाएं होती हैं तो पेपर लीक हो जाता है। अभी तक 40 भर्ती परिक्षाएं लीक हो चुकी हैं। हरियाणा में ऐसी हालत है कि 2 लाख 9 हजार सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं और मुख्यमंत्री खट्टर युवाओं को युद्ध ग्रस्त इजरायल में भेजने की बात करते हैं। ये हरियाणा का दुर्भाग्य है कि ऐसी सरकार जनता को झेलनी पड़ रही है। इस सरकार से छुटकारा पाने के लिए, युवाओं के भविष्य में बदलाव लाने के लिए इस बदलाव जनसभा का आयोजन किया जा रहा है।

मर्जर के नाम पर सरकारी स्कूलों को बंद करने में लगी बीजेपी

ढांडा ने यह भी कहा कि हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर सभी मुद्दों पर बात कर लेते हैं, लेकिन शिक्षा व्यवस्था पर कभी बात नहीं करते। शिक्षा विभाग में 500 से ज्यादा फाइलें पेंडिंग पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में मर्ज के नाम पर 832 स्कूलों को बंद करने जा रही है, इससे पहले अपने कार्यकाल में भाजपा सरकार लगभग 4000 सरकारी स्कूल मर्जर के नाम पर बंद कर चुकी है। सरकार कह रही है कि जिस स्कूल में 20 से कम बच्चे होंगे उसको मर्ज कर देंगे, यानी बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बच्चे इसलिए नहीं आ रहे। क्योंकि प्रदेश के 1500 से ज्यादा स्कूलों में टॉयलेट नहीं, 8000 से ज्यादा क्लासरूम की कमी है। जिसके कारण बच्चे जमीन पर पेड़ के नीचे पढ़ने के लिए मजबूर है।

हरियाणा की जनता अरविंद केजरीवाल को एक मौका जरुर देगी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में AAP नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे हरियाणा के लोग इन राजनीतिक पार्टियों से तंग हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 57 साल हरियाणा को बने हुए हो चुके हैं। 25 साल कांग्रेस की सरकार रही थी, 9 साल से ज्यादा भाजपा की सरकार को हो गई। लेकिन प्रदेश की जनता की न स्कूल अच्छे मिले, न अस्पताल अच्छे मिले और न बिजली-पानी मिला। इसलिए प्रदेश के लोग नए विकल्प की तलाश में हैं और आज के समय में आम आदमी पार्टी सबसे मजबूत विकल्प है। मुझे पुरा विश्वास है कि हरियाणा की जनता अरविंद केजरीवाल को एक मौका जरुर देगी।

PM मोदी के वादे जुमला निकले, अब AAP सरकार की गारंटी की नकल कर रहे

अनुराग ढांडा ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पीएम अब आम आदमी पार्टी की गारंटी की कॉपी कर रहे हैं, जबकि वो वादा करते थे जो जुमला निकलते थे। लेकिन अभी भी वही हाल है प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में 450 रूपए में गैस सिलेंडर देने की गारंटी देकर आए। लेकिन चुनाव का नतीजा आने के 48 घंटे बाद राजसभा और लोकसभा में पलट गए कि 450 रूपए में गैस सिलेंडर देने की उनकी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछले साढ़े 9 साल से भाजपा की सरकार है तो हरियाणा में सस्ता गैस सिलेंडर क्यों नहीं देते। किसी की गारंटी में कोई दम नहीं है इसलिए लोग अरविंद केजरीवाल की गारंटी पर भरोसा करते हैं।

ALSO READ : Arvind Kejriwal Speech: कभी शक्ल देखी है उसकी? सनी देओल पर CM केजरीवाल ने कही बड़ी बात

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox