होम / Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, वकील को पीटा

Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, वकील को पीटा

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) दिल्ली, Imran Khan Arrest:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमारन खान को पाकिस्तानी रेंर्जस के द्वारा गिरफ्तार किया किया गया हैं।मंगलवार को इमरान खान को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वो इस्लामाबाद हाई कोेर्ट में अपने अल- कादिर केश के लिए इस्लामाबाद कोर्ट में पहुंचे हुए थे। वहीं गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता मुसर्रत चीमा ने दावा किया कि इमरान खान को गिरफ्तारी के वक्त बूरी तरह से टॉर्चर किया गया। इसके अलावा पुलिस और इमरान खान के समर्थकों और वकील के बीच झड़प भी हुई।

इलाके में तनाव का माहौल

इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तारी के बार ट्विट करके बताया कि इमरान खान की गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के संबंधित कादिर ट्रस्‍ट केस में हुई है। जानकारी के अनुसार इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव का महौल है। इलाके में धारा 144 लगा दि गई है। इसके अलावा कोर्ट के बाहर भी पाकिस्तनी सरकार ने भारी  पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

इमरान के वकील को पीटा

वहीं कोर्ट में गिरफ्तारी के वक्त पुलिस और इमरान खान के समर्थकों और वकीलों के बीच भारी झड़प की बात भी सामने आई है। पीटीआई ने एक वीडियों ट्विट में दिख रहा है कि इमरान खान के वकील कि चहरे और सिर में चोट लगी है और उसमें खून बह रहा है। इस वीडियों को शेयर करते हुए पीटीआई ने इसे पाकिस्तान के लोकतंत्र का काला दिन कहा।

 

 

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox