होम / Javeria Khanam: पहली नजर में हुआ था समीर से प्यार, भारत आकर काफी खुश है जावेरिया खानम

Javeria Khanam: पहली नजर में हुआ था समीर से प्यार, भारत आकर काफी खुश है जावेरिया खानम

• LAST UPDATED : December 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Javeria Khanam :  सीमा हैदर और अंजू के भारत-पाकिस्तान आने जाने के बाद एक और युक्ति बाघा अटारी बॉर्डर को पार कर अपने प्रेमी समीर खान से शादी करने भारत पहुंची। यही युवती भारत में 45 दिन का वीजा लेकर आई है।

Javeria Khanam

Javeria Khanam

कराची की रहने वाली जावेरिया खानम का अटारी सीमा पर उनके मंगेतर समीर खान और उनके परिवार के सदस्य द्वारा ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया। समीर खान का कहना है कि उन्होंने सबसे पहले जावेरिया को अपनी मां के फोन में एक तस्वीर में देखा था। उन्होंने उसी समय उनसे शादी करने का फैसला किया था।

Javeria Khanam

Javeria Khanam

जावेरिया खानम ने कहा की उनकी दो वीजा अर्जियां रद्द हो गई थी। जिसके बाद आई कोविद महामारी के कारण उनकी शादी करीबन 5 साल तक टली। इसके बाद आज उन्हें 45 दीनों का वीजा दिया गया है।

Javeria Khanam

Javeria Khanam

अटारी में इस जोड़ी ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि वह अगले महीने यानी नए साल में जनवरी 2024 में शादी करने वाले हैं। खानम का कहना है कि ‘मुझे 45 दिनों का वीजा दिया गया है। यहां आकर मैं बहुत खुश हूं। यहां पहुंचते ही, मुझे काफी प्यार मिला।’

Javeria Khanam

Javeria Khanam

इस कपल ने शादी के लिए भारत की यात्रा संभव होने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि दो बार वीजा कैंसिल होने के बाद तीसरे प्रयास में यह सफल हुए। उनका कहना है कि ‘यह एक सुखद अंत है और खुशियों की शुरूआत है।’ खानम ने बताया कि ‘घर पर (पाकिस्तान में) सभी लोग खुश हैं। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि पांच साल बाद मुझे वीजा मिल गया।’

Javeria Khanam

Javeria Khanam

समीर खान ने बताया कि 2018 में जब वह अपनी पढ़ाई पूरी कर जर्मनी से घर आए तब उन्होंने अपनी मां के फोन में खानम की तस्वीर देखी थी। इसके बाद उन्होंने अपनी मां से जावेरिया से शादी करने की इच्छा जाहिर करी।

Javeria Khanam

Javeria Khanam

खानम ने वीजा के लिए भारत सरकार के समक्ष अपना आभार भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि जर्मनी में पढ़ाई के वक्त उनके बहुत से दोस्त बने जो विभिन्न देशों से थे। जैसे कि अफ्रीका, स्पेन, अमेरिका और भी कई। इन सभी दोस्तों की शादी में उपस्थिति संभव है।

ये भी पढे़- Himachal Weather: केलांग, कल्पा और समदो में ठंड से ठिठुरे लोग, प्रदेश के बाकि जिलों में खिली धूप

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox