होम / Kedarnath: केदारनाथ में फिर शुरू हुई बर्फबारी, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Kedarnath: केदारनाथ में फिर शुरू हुई बर्फबारी, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

• LAST UPDATED : April 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Kedarnath: चारधाम यात्रा की शुरुआत शनिवार 22 अप्रैल से शुरू हो गई है। मंगलवार 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के द्वार खुल जाएंगे केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले यहां भारी बर्फबारी जारी है। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले यहां भारी बर्फबारी जारी है। राज्य सरकार ने केदारनाथ धाम में हो रही बारिश-बर्फबारी को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं-पर्यटकों से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा करने की अपील की है 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन रद्द कर दी गई है।

  • 22 अप्रैल से शुरू होगी केदारनाथ यात्रा
  • केदारनाथ हो रही बारिश और बर्फबारी

सरकार की एडवाइजरी जारी

बर्फबारी होने के बाद सरकार की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है मौसम विभाग के अनुसार 30 अप्रैल तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। केदारनाथ पैदल मार्ग और मंदिर के आस-पास तीन से चार फीट की बर्फ जमी है। उत्तराखंड सरकार ने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर केदारनाथ के लिए तीर्थयात्रियों का पंजीकरण रोका गया है।

ठंड से बचने के लिए रखे गर्म कपड़े

देश-विदेश से केदारनाथ धाम आने वाले समस्त श्रद्धालुओं से राज्य सरकार ने धाम जाने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखने की अपील की है। इसके साथ ही बारिश और ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े की व्यवस्था अपने साथ रखें। बर्फबारी और अत्यंत ठंड होने के कारण यात्रा के दौरान तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox