होम / KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता से शानदार जीत, जायसवाल ने खेली 98 रनों की तूफानी पारी

KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता से शानदार जीत, जायसवाल ने खेली 98 रनों की तूफानी पारी

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) KKR vs RR: आईपीएल (IPL) के16 वे सीजन का आज 56वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के होम ग्राउंड इडन गार्डन में खेला गया। बता दें कि राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं पहली पारी खेलते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए हैं। जिसका पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर 151 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। बता दें कि राजस्थान की टीम को इस सीजन में छठी जीत मिली है। हालांकि कोलकाता की टीम के लिए ये सातवीं हार है। इस हार के साथ कोलकाता सातवे स्थान पर पहुंच गई है।

जायसवाल ने बनाई IPL इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

राजस्थान के यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 13 ही गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। यह IPL इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम था। राहुल ने 2018 और कमिंस ने 2022 में 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था।

संजू सैमसन ने खेली नाबाद 48 रन की पारी 

यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। टीम को एकमात्र झटका जोस बटलर के रूप में लगा। वह खाता खोले बगैर ही दूसरे ओवर में रन आउट हो गए थे।

दोनो टीमो की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर्स : , सुयश शर्मा, मनदीप सिंह और वैभव अरोड़ा।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox