होम / Maha Shivratri 2024 : इस शिवरात्रि पाना चाहते हैं महादेव का आशीर्वाद, तो इन शिव मंदिरों का करें दर्शन

Maha Shivratri 2024 : इस शिवरात्रि पाना चाहते हैं महादेव का आशीर्वाद, तो इन शिव मंदिरों का करें दर्शन

• LAST UPDATED : February 19, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Maha Shivratri 2024 : महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर देशभर में शिवभक्तों का उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग भगवान शिव की पूजा, व्रत और शिव मंदिरों में जाकर इस विशेष दिन को विशेष महत्व देते हैं। इस साल महाशिवरात्रि 8 मार्च को मनाई जाएगी, जिसे लोग बड़े उत्साह और खुशी के साथ मनाएंगे।

Maha Shivratri 2024 के अवसर पर इन मंदिरों में का करें दर्शन

1. महाकाल ज्योतिर्लिंग, उज्जैन, मध्य प्रदेश: महाकाल ज्योतिर्लिंग उज्जैन में स्थित है और यहां शिवरात्रि का त्योहार 9 दिनों तक मनाया जाता है। इस दौरान भक्त काल महाकाल की विभिन्न रूपों में पूजा करते हैं और महाशिवरात्रि के दिन उनकी पत्नी की विशेष पूजा की जाती है।

2. काशी विश्वनाथ, वाराणसी, उत्तर प्रदेश: काशी विश्वनाथ मंदिर गंगा तट पर स्थित है और यहां भगवान शिव के दर्शन से लोगों को पापों से मुक्ति मिलती है। महाशिवरात्रि के अवसर पर यहां भक्तों की भारी भीड़ होती है और उन्हें आशीर्वाद मिलता है।

3. ओंकारेश्वर मंदिर, शिवपुरी, मध्य प्रदेश: अगर आप मध्य प्रदेश में हैं तो आप महाशिवरात्रि के दिन शिवपुरी में ओंकारेश्वर मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। यहां भी इस अवसर पर भक्तों की भीड़ जुटती है और भगवान शिव को अपनी भक्ति अर्पित करते हैं।

4. सोमनाथ मंदिर, गुजरात: गुजरात में स्थित सोमनाथ मंदिर भगवान शिव के पसंदीदा मंदिरों में से एक है। यहां भी महाशिवरात्रि के मौके पर भक्तों का उत्साह देखने को मिलता है और वे धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेते हैं।

महाशिवरात्रि के मौके पर इन मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ होती है और लोग भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं। यह त्यौहार शिव भक्तों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox