Thursday, July 18, 2024
Homeराष्ट्रीयMC Shimla Election: आज होगी शिमला नगर निगम चुनाव के वोटों की...

MC Shimla Election: आज होगी शिमला नगर निगम चुनाव के वोटों की गिनती, देखते हैं किसकी इस बार बनेगी सरकार

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), MC Shimla Election: हिमाचल प्रदेश में आज नगर निगम शिमला चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। बता दें आज छोटा शिमला में स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुबह यानी गुरुवार को वोटों की गिनती शुरू होगी। जहां इसके बाद दोपहर तक पता चल जाएगा की इस बार किसकी सरकार आएगी। वहीं इन वोंटो को गिनने के लिए सुबह 9:00 बजे कर्मचारी पहुंच जाएंगे।

इस तरह से होगी वोटों की गिनती

बता दें कि नगर निगम शिमला कि गिनती 5 राउंडों में पूरी होगी और इसमें 34 वार्डों के वोटों की गिनती होगी। जहां 1 राउंड में वार्ड नंबर 1 से 7 की गिनती होगी, फिर 2 राउंड में 8 से 14 की, उसके बाद 3 राउंड में 15 से 21, वहीं 4 राउंड में 22 से 28 और आखिरी के 5 राउंड में 29 से 34 वार्ड के वोटों की गिनती होगी। दरअसल इन 34 वार्डों में 149 बूथों के करीब 55,662 वोटों की गिनती होगी।

ब्रॉकहॉस्ट से कसुम्पटी सड़क वाहनों की आवाजाही पर रोक

दरअसल नगर निगम शिमला चुनाव की गिनती कि वजह से आज ब्रॉकहॉस्ट से कसुम्पटी बाजार सड़क पर गाड़ियों को आज के लिए रोक दिया गाया है। बता दें इस बात आदेश जिला अधिकारी आदित्य नेगी ने जारी किया है। जहां उन्होंने बोला की आज वोटों की गिनती के वजह से सुबह 10:00 बजे से लेकर जब तक गिनती पूरी ना हो जाएं, तब तक कोई भी वाहन ब्रॉकहॉस्ट से कसुम्पटी बाजार मार्ग पर नहीं आएंगे।

ये भी पढ़ें- Himachal Weather: शिमला में सुबह हुई खूब बारिश, संभावना है की 8 मई तक रहेगा मौसम खराब

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular