होम / PM Modi: पीएम मोदी ने गुजरात में किया 4,400 करोड़ रुपए की परिजनाओं का शुभारंभ, बताया सीएम बनने के बाद क्या थी उनकी दो इच्छाएं

PM Modi: पीएम मोदी ने गुजरात में किया 4,400 करोड़ रुपए की परिजनाओं का शुभारंभ, बताया सीएम बनने के बाद क्या थी उनकी दो इच्छाएं

• LAST UPDATED : May 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) दिल्ली, PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं । ऐसे में पीएम ने गुजरात को एक बड़ी सौगात दी है। पीएम ने ने शुक्रवार को गुजरात में 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने 19,000 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत घरों की चाबियां दीं। पीएम कार्यालय ने जो जानकारी दी है उसके अनुासार पीएम के द्वारा गिफ्ट सिटी का दौरा भी किया गया। उसके बाद उन्होंने 4,400 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। बता दें कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने लोगों संबोधीत करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

  • पीएम मोदी ने गुजरात में किया परिजनाओं का शुभारंभ
  • 19,000 लाभार्थियों को दि पीएमएवाई के तहत घरों की चाबिंया
  • समाज में ऐसा माहौल बने की लोग शिक्षक बनने के लिए आगे आए- पीएम

गूगल डाटा देता है लेकिन फैसला आप ही को लेना है- पीएम

गांधीनगर में शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज हमें समाज में ऐसा माहौल बनाने की जरूरत है, जिसमें लोग शिक्षक बनने के लिए स्वेच्छा से आगे आएं। हमें देश के भविष्य को गढ़ना है, बच्चों को रोज कुछ नया सिखाना है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में जो एक बड़ा प्रावधान किया गया है, वो हमारे गांव देहात और छोटे शहरों के शिक्षकों की बहुत सहायता देने वाले है और ये प्रावधान है मातृभाषा में पढ़ाई का। पीएम ने कहा कि गूगल डाटा दे सकता है लेकिन फैसला आप ही को लेना है।

बताई सीएम बनने के बाद की दो व्यक्तिगत इच्छाएं

पीएम मोदी ने अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में कहा कि जब वह गुजरात के सीएम बनें तो उनकी दो ही व्यक्तिगत इच्छाएं थी। उन्होने बताया कि उनकी एक इच्छा थी कि वह अपने स्कूल के दोस्तों को सीएम आवास आमंत्रित करें। वहीं दूसरी इच्छा थी कि जब वह सीएम बन जाएं तो अपने शिक्षकों को भी सीएम आवास बुलाएं। पीएम ने अपने ये दोनों इच्छाएं पूरी की और कहा कि इन्हें पूरा करके उन्हें बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि लाखों शिक्षकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने में अपना योगदान दिया है।

 ये भी पढ़ें- The Kerala Story: केरला स्टोरी को बैन करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को लगाई फटकार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox