होम / Punjab News: CM भगवंत मान ने दिया बड़ा ऐलान, घर बैठे होगा 42 सुविधाओं का लाभ

Punjab News: CM भगवंत मान ने दिया बड़ा ऐलान, घर बैठे होगा 42 सुविधाओं का लाभ

• LAST UPDATED : November 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपने भाषण में कहा कि 27 नवंबर से प्रदेश के लोगों को घर बैठे 42 जन हितैषी सेवाओं का फायदा उठा पाएंगे। उनका कहना है कि ये पहल लोगों को बहुत सहूलियत देगी। इससेउन्हें कही भी चक्कर नहीं लगाने पड़ेगे। सीएम भगवंत ने ये पूरी जानकारी एक एक सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय के शताब्दी समारोह कार्यक्रम के दौरान ओपीडी ब्लॉक एवं ओटी कॉम्प्लेक्स, छात्रावास, ऑडिटोरियम आदि का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए दी।

‘प्रकाश पर्व’ पर होगी इस पहल की शरुआत

सीएम भगवंतच मान का कहना है कि प्रदेश सरकार 27 नवंबर को गुरु नानक देव के ‘प्रकाश पर्व’ पर एक अनोखी पहल शुरु करने वाली है। उनका कहना है कि इस अभियान में लोगों को कुल 40 से 42 सुविधाएं घर बैठे प्राप्त कराई जाएगी और उन्हें इन सुविधाओं के लिए कही भी दरदर भटकना नहीं पड़ेगा। उनका यह भी कहना है कि अब प्रदेश को ‘चिकित्सा पर्यटन केंद्र’ के स्वरुप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने आगे ये भी बोला की चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र को प्रमुखता से आगे ले जाया जाएग, साथ ही इस विचार पर राज्य सरकार पहले से ही कई कोशिशें कर रही है।

26 जनवरी को होगी पंजाब में नई शुरुआत

सीएम भगवंत का कहना है कि 26 जनवरी 2024 से पंजाब के सभी तहसील तथा जिले के स्तर के अस्पताल में उपलब्ध कराएंगे। वहीं उनके कहे के मुताबिक अब मेडिकल की पढ़ाई के लिए बच्चों को विदेश जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। क्योंकि पंजाब सरकार ने 5 सालों में 16 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला किया है। राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनेगा। इससे मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर 25 होजाएगी। सीएम मान का कहना है कि पिछली सरकारों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया परंतु उनकी सरकार ये सारे काम करेगी।

ये भी पढे़- The Great Khali: 51 साल की उम्र में पिता बने खली, सामने आई बेटे की तस्वीर

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox