होम / Punjab: पीसीएस ज्यूडिशियल का रिजल्ट आया सामने, पहली पांच रैंक पर बेटियों का कब्जा

Punjab: पीसीएस ज्यूडिशियल का रिजल्ट आया सामने, पहली पांच रैंक पर बेटियों का कब्जा

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Punjab: पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने पंजाब सिविल सर्विसेज (पीसीएस) ज्यूडिशियल की परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इस बार बेटियों का दबदबा रहा। पहले पांच स्थानों पर बेटियों ने बाजी मारी है। नमिता शर्मा, रचना बाहरी, हरअमृत कौर, साक्षी अरोड़ा व शेफालिका सुनेजा क्रमश: पहले से पांचवें स्थान पर रहीं। पंजाब में 159 ज्यूडिशियल ऑफिसर की नियुक्ति का परिणाम गुरुवार को पीपीएससी ने घोषित किया।

पीसीएस ज्यूडिशियल मेन्स के एग्जाम 2 से 4 जून के बीच आयोजित हुई थी। जिसका रिजल्ट आयोग द्वारा जुलाई में जारी किया गया था। 29 सितंबर से 8 अक्तूबर तक साक्षात्कार आयोजित हुए थे। जिसके बाद अब सभी श्रेणियों के रिजल्ट को पीपीएससी द्वारा अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया गया है । जारी हुए परिणाम के मुताबिक अनारक्षित श्रेणी में 52 पदों में आरक्षित श्रेणी के दो उम्मीदवारों द्वारा भी अपनी जगह बनाई गई है।

मोहाली के फेज-1 की निवासी अमनप्रीत कौर पीसीएस (ज्यूडिशियल) की परीक्षा में पास हो जज बनी हैं। अमनप्रीत कौर द्वारा 12वीं रैंक हासिल की गई है। अमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से बीएएलएलबी तथा एलएलएम पास किया है। साथ ही साढ़े तीन साल तक कड़ी मेहनत की है। तब जाकर उन्हें यह सफलता मिली है। अमनप्रीत कौर के पिता तेग सिंह तथा माता बलविंदर कौर का कहना है कि अमनप्रीत कौर उनकी इकलौती संतान है। उन्हें उसकी सफलता पर बहुत गर्व है। अमनप्रीत कौर ने इस सफलता के लिए दिन-रात मेहनत की है, आज उस मेहनत का फल मिल ही गया।

फतेहगढ़ साहिब के हलका बस्सी पठानां की काजल द्वारा भी पीसीएस (ज्यूडिशियल) परीक्षा पास की गई है। काजल का कहना है कि जज बनने में सबसे ज्यादा सहयोग उन्हें उनके पिता शिव कुमार नरेश ने दिया। काजल द्वारा पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई की गई है। जिसके बाद उसने लुधियाना की एक एकेडमी से कोचिंग ली। खन्ना की बेटी जसलीन कौर बवेजा भी जज बन गई हैं।

जसलीन कौर द्वारा प्रदेश में 45वीं रैंक हासिल की गई। जसलीन की सफलता पर परिवार में जश्न का माहौल बना हुआ है। जसलीन कौर के पिता परमजीत सिंह और माता सुरजीत कौर ने बेटी का मुंह मीठा कर यह खुशी मनाई। जसलीन कौर ने बताया कि मैंने शुरुआत से ही कुछ अलग करने के बारे में सोचा था। पहली बार सफलता नहीं मिली। मगर हिम्मत नहीं हारी। अब दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। जसलीन कौर ने 12वीं तक की पढ़ाई खन्ना के सेक्रेड हार्ट स्कूल से की। इसके बाद चंडीगढ से एलएलबी और एलएलएम किया। इसके बाद दिल्ली में जाकर कोचिंग ली।

ये भी पढ़े- Sonipat: भक्तों से भरी गाड़ी को ट्रक ने ठोका, कई लोगों…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox