होम / Rahul Gandhi Disqualification: राहुल गांधी की अर्जी पर सूरत कोर्ट में सुनवाई जारी, 25 अप्रैल को पटना में मोदी सरनेम मामले पर होनी है सुनवाई

Rahul Gandhi Disqualification: राहुल गांधी की अर्जी पर सूरत कोर्ट में सुनवाई जारी, 25 अप्रैल को पटना में मोदी सरनेम मामले पर होनी है सुनवाई

• LAST UPDATED : April 13, 2023

Rahul Gandhi Disqualification: मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी पर चल रहे मानहानी के मामले पर आज (13 अप्रैल) सूरत के सेशंस कोर्ट में सजा के खिलाफ सुनवाई चल रही है। राहुल गांधी ने सजा पर रोक की याचिका दाखिल की है। वहीं इसी मामले को लेकर कांग्रेस की मुश्किले कम होती नहीं दिख रही है। बीते दिन 12 अप्रैल को राहुल गांधी को पटना अदालत में पेश होना था, लेकिन राहुल गांधी हाजिर नहीं हो पाए। इसके बाद पटना कोर्ट ने इस मामले में अगली तारीख 25 अप्रैल को दि है।

कोर्ट ने पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को जारी किया नोटिस

इधर, सुरत सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी के मामले पर याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी के साथ ही गुजरात सरकार को भी नोटिस जारी किया। पूर्णेश मोदी ने सेशंस कोर्ट में दाख़िल अपने जवाब में कहा है कि राहुल गांधी कोर्ट पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए वो अपील के वक़्त बड़े नेताओं के साथ आए थे। मालूम हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 23 मार्च को मानहानि केस में सूरत की कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी, जिसके एक दिन बाद संसद राहुल गांधी लोकसभा से सदस्यता रद्द कर दि गई है। अब इसी फैसले को राहुल गांधी ने सूरत की सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी।

मुख्य याचिका और दो आवेदन

बता दें कि, राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट में एक मुख्य याचिका दाखिल की थी और 2 आवेदन किए थे। मुख्य याचिका में निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी गई। जबकि 2 आवेदनों में से पहली अर्जी दोषसिद्धि पर रोक लगाने की थी, वहीं दूसरी अर्जी सजा पर रोक लगाने से जुड़ी थी।

पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में भी चल रहा मामला

वहीं राहुल गांधी के 2019 में के कर्नाटक के कोलार की एक रैली में भाषण के दौरान मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में बीजेपी के नेता और राज्यसभा संसद सुशील मोदी ने 18 अप्रैल 2019 में मानहानी का मुकदमा दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें- Bollywood: मीका सिंह का पीएम को धन्यवाद, जानें सिंगर ने क्यों किया नरेंद्र मोदी को सलाम

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox