होम / Wrestlers Protest: ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़!, हिरासत में लिए गए पहलवानों पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

Wrestlers Protest: ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़!, हिरासत में लिए गए पहलवानों पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

• LAST UPDATED : May 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Wrestlers Protest:  28 मई को दिल्ली में दो बड़े घटनाक्रम देखने को मिले। एक तरफ भारत के लोकतंत्र के नए मंदिर का उद्घाटन किया गया, वहीं दूसरी ओर दिल्ली के जंतर- मंतर पर पिछले 36 दिनों से घरना दे रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस के द्वारा हिरासत में लिया गया। पुलिस के द्वारा पहलवानों के हिरासत में लिए जाने पर विपक्ष की तरफ से कई प्रतिक्रियाएं आ रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विट करते हुए लिखा ” राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़!”

 

 

वहीं नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन पहलवानों के नए संसद की ओर कूच करने के दौैरान हिरासत में ली गई पहलवान साक्षी मलिक ने कहा “हम शांतिपूर्वक मार्च कर रहे थे, लेकिन उन्होंने हमें जबरदस्ती घसीटा और हिरासत में लिया।”

 

 

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विट करते हुए घटना की निंदा की। सीएम ममता ने ट्वीटर पर लिखा, “जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और अन्य पहलवानों के साथ मारपीट की, उसकी कड़ी निंदा करती हूं। यह शर्मनाक है कि हमारे चैंपियंस के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है. लोकतंत्र सहिष्णुता में है लेकिन निरंकुश ताकतें असहिष्णुता और विरोध को दबाने पर पनपती हैं। मैं मांग करती हूं कि पुलिस हिरासत से पहलवानों को तुरंत रिहा किया जाए. मैं पहलवानों के साथ खड़ी हूं।”

 

बता दे कि भारतीय कुश्ती महा संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए, दिल्ली के जंतर- मंतर पर देश के जाने-माने पहलवान लगातार घरना दे रहे है। पहलावनों की तरफ से एक नाबालिक समेत सात पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर भी की गई। हालांकि इस मामले में दिल्ली पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है। वहीं पहलवानों के कहना है कि जब तक डब्लूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, पहलवान धरने को समाप्त नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ेंWrestlers Protest End: हिरासत में लिए गए पहलवान , धरना खत्म?

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox