होम / Wrestlers Protest: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पहलवानों की बैठक, साक्षी मलिक ने कहा- समर्थकों की चर्चा से होगा फैसला

Wrestlers Protest: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पहलवानों की बैठक, साक्षी मलिक ने कहा- समर्थकों की चर्चा से होगा फैसला

• LAST UPDATED : June 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अंदोलित पहलवानों ने आज (7 जून) को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे। केंद्रीय मंत्री के साथ इस मुलाकात में पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवान शामिल होने पहुंचे। मालूम हो कि पहलवानों के साथ केंद्रीय मंत्री की ये बैठक तब हुई जब अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को सोसल मीडिया के माध्य से पहलवानों से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया।

  • पहलवानों की अनुराग ठाकुर के साथ बैठक
  • साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया बैठक मे मौजूद
  • मलिक ने कहा, बैठक के बाद वरिष्ठों और समर्थकों की चर्चा से होगा फैसला

इससे पहले सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीते शनिवार (4 जून) को पहलवानों से साथ मुलाकात की थी। हालंकि इस मुलाकात के बारे में पहलवान बृजरंग पुनिया ने कहा कि सरकार ने बैठक की कोई भी बात सर्वजनिक करने से इनकार किया है।

बैठक के बाद वरिष्ठों और समर्थकों की चर्चा से होगा फैसला- साक्षि मलिक

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकु से बैठक से पहले पहलवान साक्षी मलिक ने कहा,“हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे। जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम सहमत होंगे। ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात से सहमत होकर आंदोलन समाप्त कर देंगे।”

 

“बता दें कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई दिनों से भारत के जाने माने पहलवान विनेशा फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया के अलावा अन्य दिल्ली के जंतर- मंतर में धरने पर बैठे थे। हालांकि 30 जून को दिल्ली पुलिस के द्वारा जबरन पहलवानों को जबरन गिरफ्तार करते हुए हटा दिया गया था। मालूम हो कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ 7 पहलवानों में एफआईआर दर्ज की है। पहलवानों की मांग है कि डब्लूएफआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाए।”

ये भी पढ़ें-  Wrestlers Protest: पहलवानों ने आंदोलन वापस लेने की खबरों को बताया अफवाह, जानें बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox