होम / कृषि मंत्री ने धार धंगड में किया राहत शिविर का निरीक्षण

कृषि मंत्री ने धार धंगड में किया राहत शिविर का निरीक्षण

• LAST UPDATED : September 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal, संवाददाता संजीव महाजन: ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत डोल भटेड़ पंचायत के गांव खैरियां,बकान लौंगनी,भटेड,डोल,पद्धर पंचायत के गांव डोल-बासा,पद्धर तथा धेवा पंचायत के गांव बुआडी में बीते दिनों बरसात तथा भूस्खलन से हुए नुक्सान का कृषि मंत्री चन्द्र कुमार चौधरी ने जायजा लिया तथा मौके पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने पद्धर गांव के अजीत सिंह के क्षतिग्रस्त मकान का निरीक्षण किया तथा राजस्व अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
चंद्र कुमार ने धेवा पंचायत के बुआडी में पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए 7 मकानों का निरीक्षण किया तथा उपायुक्त कांगड़ा डॉ निपुण जिंदल को प्रभावित परिवारों को शीघ्र राहत राशि जारी करने के लिए दूरभाष पर निर्देश दिए।
कृषि मंत्री ने कहा बरसात में प्रदेश को जान माल की बहुत भारी क्षति पहुंची है,जिससे उभरने के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही है।उन्होंने कहा की ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में अब तक लगभग 100 करोड़ रुपए के नुक्सान का आंकलन किया गया है जबकि प्रदेश में 10 हजार करोड़ के ऊपर नुक्सान आंका गया है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार अपने संसाधनों से प्रदेश की जनता की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा की आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए मकान के लिए एक लाख की राहत राशि दी जा रही है जबकि पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए मकान के लिए प्रदेश सरकार राहत राशि देने के साथ मकान बनाने के लिए भी सहायता करेगी । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भूमिहीन हुए लोगों की किस तरह से मदद हो सकती है उसके लिए भी विचार कर रही है।

कृषि मंत्री ने धार धंगड में किया राहत शिविर का निरीक्षण

कृषि मंत्री देहरा विधानसभा क्षेत्र के तहत धंगड पंचायत के धीयूं में 26 प्रभावित परिवारों से मिले। इसके पश्चात, उन्होंने धंगड़ पंचायत में आपदा प्रभावितों के लिए बनाए राहत शिविर का निरीक्षण किया तथा प्रभावितों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। यहां उन्होंने 5 प्रभावित परिवारों को 5 लाख 75 हजार रुपए के चेक भी वितरित किए। उन्होंने प्रभावितों की समस्याओं को सुना तथा उन्हें सरकार द्वारा हर संभव सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया।
इसके बाद, कृषि मंत्री ने पीर बिंदली में राकेश पटियाल के क्षतिग्रस्त मकान का निरीक्षण किया तथा एसडीएम देहरा को जरूरी निर्देश दिए।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox