होम / All India Inter University Women’s Netball Competition एचपी राज्यपाल का खिलाड़ियों से सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन का आह्वान

All India Inter University Women’s Netball Competition एचपी राज्यपाल का खिलाड़ियों से सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन का आह्वान

• LAST UPDATED : March 20, 2022

All India Inter University Women’s Netball Competition एचपी राज्यपाल का खिलाड़ियों से सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन का आह्वान

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

All India Inter University Women’s Netball Competition : राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वे खेल भावना को बनाए रखते हुए अपना सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करें।

राज्यपाल आज कांगड़ा जिले के धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय के समीप डीवाईएसएस स्टेडियम में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला नेटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राज्य में खेल वातावरण तैयार करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि हिमाचल में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

अनुराग ठाकुर के प्रयासों की सराहना (All India Inter University Women’s Netball Competition)

उन्होंने केंद्रीय युवा कार्य व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने खेलों के विकास में अपना सराहनीय योगदान दिया है।

पहले हम खेलों में केवल भाग लेने की सोचते थे लेकिन आज जीत की सोच के साथ आगे आते हैं और यह एक बड़ा बदलाव है। उन्होंने कहा कि यह भावना खिलाड़ियों में हमेशा रहनी चाहिए।

राज्यपाल ने कहा कि साथ चलना अच्छी शुरूआत है, साथ बने रहना उन्नति है और मिल कर कार्य करने से सफलता प्राप्त होती है। राज्यपाल ने कहा कि हमें एक टीम के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल का वातावरण मुझे घर का अहसास करवाता है और यहां के लोगों का आतिथ्य-सत्कार सभी को प्रभावित करता है।

मार्च पास्ट की सलामी (All India Inter University Women’s Netball Competition)

इससे पहले, राज्यपाल ने देशभर से आई 43 विश्वविद्यालयों की 600 से अधिक खिलाड़ियों द्वारा प्रस्तुत भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने राज्यपाल का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए की घोषणा करने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय मूल्य आधारित पाठ्यक्रमों के साथ-साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में प्रमुख भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा आदर्श युवाओं में कौशल प्रोत्साहन देते हुए इसे और निखारना है।

खिलाड़ियों को शपथ दिलाई (All India Inter University Women’s Netball Competition)

छात्र कल्याण के डीन डा. प्रदीप कुमार ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई और रजिस्ट्रार विशाल सूद ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का संदेश पढ़ा। केंद्रीय विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डा. सुमन शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर विधायक विशाल नेहरिया, उपायुक्त डा. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक डा. खुशाल शर्मा, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। All India Inter University Women’s Netball Competition

Read More : Himachal Weather : ऊना में सबसे अधिक 35 डिग्री

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox