होम / प्रत्याशी तय करने से पहले भाजपा ने पदाधिकारियों से डलवाये वोट

प्रत्याशी तय करने से पहले भाजपा ने पदाधिकारियों से डलवाये वोट

• LAST UPDATED : October 16, 2022

इंडिया न्यूज, शिमला, (Before Selecting A Candidate) : प्रत्याशी तय करने से पहले भाजपा पदाधिकारियों से डलवा कर यह सुनिश्चित करना चाहती है कि कौन सा उम्मीदवार बेहतर होगा। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों के टिकट फाइनल करने से पहले जिला, मंडल और प्रदेश के पदाधिकारियों से शिमला, मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों में मतदान कराया। हिमाचल प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है। इसके लिए दिल्ली से हेलिकॉप्टर में हर विधानासभा क्षेत्रों में 17-17 मतपेटियां भेजी गई हैं। जिससे योग्य उम्मीदवार का पता चल सकें।

जिलावार केंद्र बनाकर कराई जा रही है वोटिंग

जिलावार केंद्र बनाकर वोटिंग करवाई जा रही है। मतपेटियों में सबसे अधिक जिताऊ प्रत्याशियों के नाम की पर्ची डालने को कहा गया है। यह मतदान पूरी तरह गोपनीय तरीके से करवाया गया। शिमला में इसे भाजपा कार्यालय और इसके आसपास सोलन, शिमला और सिरमौर जिला में केंद्र बनाकर मतदान किया गया।

पदाधिकारियों को शनिवार रात और रविवार सुबह बुलाया गया

शनिवार रात और रविवार सुबह इसके लिए पदाधिकारियों को शिमला, मंडी धर्मशाला और मंडी बुलाया गया। वर्तमान समय में वोटिंग चल रहा है। इसके बाद ये मतपेटियां दिल्ली भेजी जाएंगी। वहां पर संसदीय बोर्ड इन पर विचार करेगा। सोमवार को कोर कमेटी की दिल्ली में बैठक है। इसके बाद दिल्ली में संसदीय बोर्ड की मंगलवार को बैठक होगी।

संसदीय बोर्ड की बैठक में होगी टिकटों पर निर्णय

संसदीय बोर्ड की बैठक में टिकटों पर निर्णय होगा। नामांकन भरने की प्रक्रिया सोमवार से ही शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि पदाधिकारी बैठक के बहाने बुलाये गए और केंद्रों पर मालूम हुआ कि मतदान करना है। प्रत्याशियों को तय करने के लिए इससे पहले भाजपा चार सर्वेक्षण कर चुकी है। इसके बावजूद यह मतदान कराया जा रहा है।

ALSO READ : ट्रिपल आईटी प्रशिक्षुओं को इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के सिवन आज ऊना पहुंच देंगे डिग्री और मेडल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox