होम / Chamba News: ग्राम प्रधान चूहन को किया गया निलंबित, विकास कार्यो में अनियमितता का है आरोप

Chamba News: ग्राम प्रधान चूहन को किया गया निलंबित, विकास कार्यो में अनियमितता का है आरोप

• LAST UPDATED : March 7, 2022

इंडिया न्यूज़, चंबा

Chamba News उपायुक्त दूनी चंद राणा ने विकास कार्यों में अनियमितताओं और पद के दुरुपयोग के चलते ग्राम पंचायत प्रधान चूहन को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। उपायुक्त ने हिमाचल प्रदेश पंचायती राज सामान्य नियम 1997 के नियम 142 (1) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विकासखंड भटियात के तहत ग्राम पंचायत चूहन के प्रधान पवन कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।

आदेश में यह भी कहा गया है कि पवन कुमार ग्राम पंचायत प्रधान चूहन को विकासखंड भटियात द्वारा ग्राम पंचायत के विकास कार्य में अनियमितताएं करने पर प्रथम दृष्टया प्रमाणित हुए आरोपों के आधार पर 21 जनवरी को हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम 1994 (संशोधित) की धारा 145 (1) ग के प्रावधान के अंतर्गत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। Chamba News 7 फरवरी को कारण बताओ नोटिस का उत्तर कार्यालय में प्राप्त हुआ था। 25 फरवरी को इस मामले की व्यक्तिगत सुनवाई की गई थी। प्रधान पवन कुमार द्वारा प्रस्तुत कारण बताओ नोटिस का उत्तर व व्यक्तिगत सुनाई के गहन अवलोकन करने पर उनका उत्तर तथ्यों के प्रतिकूल पाया गया।

Chamba News

जारी आदेश के अनुसार उनके पास ग्राम पंचायत से संबंधित कोई भी अभिलेख, धन या संपत्ति होने की अवस्था में उन्हें तुरंत पंचायत सचिव के पास जमा करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Read More: BJP Avinash Khanna Meets Ukraine Return Student : अनन्या नामक लड़की से मिले बीजेपी प्रवक्ता, जाने

Read More : District Level World Hearing Day : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में मनाया गया दिवस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Tags:

Chamba News
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox